प्रखर राष्ट्रवादी विचारक थे डा. मुखर्जी

संसू हाथरस सिकंदराराऊ में प्रखर राष्ट्रवादी विचारक शिक्षाविद जनसंघ के संस्थापक डॉ. श्यामा प्रसाद मुखर्जी की जयंती विधायक वीरेन्द्र सिंह राणा ने गाव बिसाना स्थित कार्यालय पर मनाई। राणा ने कहा कि डॉ.श्यामा प्रसाद ने राष्ट्र को एक नई दिशा दिखाई।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 07 Jul 2020 01:22 AM (IST) Updated:Tue, 07 Jul 2020 06:05 AM (IST)
प्रखर राष्ट्रवादी विचारक थे डा. मुखर्जी
प्रखर राष्ट्रवादी विचारक थे डा. मुखर्जी

संसू, हाथरस : सिकंदराराऊ में प्रखर राष्ट्रवादी विचारक, शिक्षाविद, जनसंघ के संस्थापक डॉ. श्यामा प्रसाद मुखर्जी की जयंती विधायक वीरेन्द्र सिंह राणा ने गाव बिसाना स्थित कार्यालय पर मनाई। राणा ने कहा कि डॉ.श्यामा प्रसाद ने राष्ट्र को एक नई दिशा दिखाई। आज देश उनकी विचारधारा पर आगे बढ़ रहा है। डॉ.तरुण प्रताप सिंह राणा, ओजवीर सिंह राणा, टरमेश सिंह, राहुल राणा आदि मौजूद थे।

भाजपा के जिला उपाध्यक्ष बृजेश सिंह चौहान के नेतृत्व में उनके कैंप कार्यालय पर भाजपाइयों ने मुखर्जी की जयंती मनाई। श्रद्धा सुमन अर्पित किए गए। पूर्व ब्लाक प्रमुख देवदत्त वर्मा, भाजपा नगर अध्यक्ष नीरज, वैश्य कृष्णा यादव आदि मौजूद थे। भाजपा युवा मोर्चा के नगर अध्यक्ष सचिन पुंडीर एवं लोकेश जादौन के नेतृत्व में मुखर्जी के आदर्शो पर चलने का संकल्प लिया गया। पूर्व विधायक यशपाल सिंह चौहान के आवास पर भी कार्यक्रम हुआ। कहा गया कि मुखर्जी ने देश हित में कई ऐतिहासिक कार्य किए। यशपाल सिंह ने कहा कि पं.श्यामा प्रसाद मुखर्जी ने देश को सही दिशा में ले जाने के लिए जनसंघ का गठन किया था, जो कि बाद में भाजपा बनी और आज विश्व में सबसे बड़ी राजनीतिक पार्टी बन चुकी है। भाजपा नगराध्यक्ष नीरज वैश्य, नगर उपाध्यक्ष प्रवीन वाष्र्णेय, पंकज गुप्ता, विपिन कुमार लाल, मीरा माहेश्वरी, कमलेश शर्मा, जितेन्द्र वाष्र्णेय, बृजमोहन गुप्ता, राजेन्द्र सूफी, अनिल सिसौदिया आदि मौजूद रहे।

पुरदिलनगर कस्बे में मुखर्जी का जन्म दिवस भाजपा नेता सुरेश चंद्र आर्य के कैम्प कार्यालय पर मनाया गया। इस अवसर पर कार्यकर्ताओं ने पं मुखर्जी के मार्ग पर चलने का संकल्प लिया। दिनेश गुप्ता, सचिन दीक्षित, बंटी आर्य, अनिल माहेश्वरी आदि कार्यकर्ता मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी