फंदे से लटका मिला नवविवाहिता का शव, हत्या का लगाया आरोप

मुरसान के मोहल्ला छिपैटी की घटना आरोपों पर जमकर हुई मारपीट ब्लर्ब - गलत सूचना देने के विवाद पर दोनों पक्षों के लोग भिड़े पुलिस ने कराया शांत शव पोस्टमार्टम के लिए भेजा

By JagranEdited By: Publish:Wed, 27 Nov 2019 01:09 AM (IST) Updated:Wed, 27 Nov 2019 01:09 AM (IST)
फंदे से लटका मिला नवविवाहिता  का शव, हत्या का लगाया आरोप
फंदे से लटका मिला नवविवाहिता का शव, हत्या का लगाया आरोप

संवाद सूत्र, हाथरस : मुरसान के मोहल्ला छिपैटी में नवविवाहिता का शव फंदे से लटका मिला तो खलबली मच गई। मंगलवार की देर शाम मौके पर पहुंचे मायके वालों ने ससुरालियों पर हत्या का आरोप लगाया। इन आरोपों के चलते इनमें मारपीट हो गई। पुलिस ने मायके वालों को शांत किया तथा शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा। लड़की के पिता ने थाने में शिकायत की है।

गांव अइयापुर के रहने वाले प्रताप सिंह ने अपनी बेटी बबीता (33) की शादी 17 मई 2019 को मंगल सिंह निवासी मोहल्ला छिपैटी से की थी। प्रताप सिंह का आरोप है कि शादी के कुछ दिन बाद से ही ससुरालियों ने उनकी बेटी को परेशान करना शुरू कर दिया था। उसे मानसिक व शारीरिक रूप से प्रताड़ित किया गया। कई बार समझौते के प्रयास हुए, लेकिन बात नहीं बनी। मंगलवार की दोपहर बबीता की संदिग्ध हालात में मौत हो गई। उसका शव फंदे से लटका मिला। प्रताप के अनुसार ससुरालियों ने सूचना दी कि हार्ट अटैक से बेटी की मौत हो गई है, मगर जब वे मौके पर पहुंचे तो शव फंदे से लटका होने की जानकारी मिली। पुलिस के आने से पहले ही ससुरालियों ने शव उतार लिया था। बेटी की मौत से आक्रोशित मायके वालों ने हंगामा शुरू कर दिया। आरोप-प्रत्यारोप के कारण दोनों पक्षों में मारपीट हो गई। काफी हंगामा खड़ा हो गया। तहसीलदार भी मौके पर पहुंच गए। पुलिस ने मामला शांत कराया। शव के साथ परिजन पोस्टमार्टम हाउस पहुंचे। इधर पिता प्रताप सिंह ने बेटी के पति व अन्य ससुरालियों के खिलाफ तहरीर दी।

हापुड़ में चंदपा की युवती की मौत

हाथरस : चंदपा के गांव बूलगढ़ी के रहने वाले संजय सिंह ने अपनी बेटी मनोरमा की शादी एक दिसंबर 2017 को गौरव पुत्र शिवकुमार निवासी धौलाना, हापुड़ से की थी। मनोरमा की बड़ी बहन सुजाता का आरोप है कि ससुराल वाले उनकी बहन को दहेज में 10 लाख रुपये के लिए परेशान करते थे। 24 नवंबर को मनोरमा की संदिग्ध हालात में मौत हो गई। आरोप है कि ससुराल वालों ने ही दहेज के लालच में उसकी हत्या की। मायके वालों ने हापुड़ जाकर पति, सास ऊषा, ननद निम्मी सहित चार लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया। पोस्टमार्टम के बाद मंगलवार की सुबह शव गांव लाया गया। परिजनों ने बूलगढ़ी में युवती का अंतिम संस्कार किया।

chat bot
आपका साथी