सड़क सुरक्षा के लिए दौड़े विधायक

हाथरस सिटी स्टेशन पर हरी झंडी दिखाकर की वॉकथान कार्यक्रम शुरू हुआ

By JagranEdited By: Publish:Mon, 19 Nov 2018 12:06 AM (IST) Updated:Mon, 19 Nov 2018 12:06 AM (IST)
सड़क सुरक्षा के लिए दौड़े विधायक
सड़क सुरक्षा के लिए दौड़े विधायक

जागरण संवाददाता हाथरस : शहर विधायक हरीशंकर माहौर ने कहा कि सड़क हादसों में ज्यादातर मौतें यातायात नियमों की अनदेखी के चलते होती हैं। हम अपने को फिट रखते हैं, लेकिन वाहनों की फिटनेस भूल जाते हैं, यह लापरवाही जानलेवा होती है। उन्होंने लोगों से सड़क पर चलते समय यातायात नियमों के अनुपालन व वाहनों को फिट रखने की अपील की।

विधायक माहौर परिवहन विभाग की ओर से सड़क दुर्घटनाओं में मृत एवं घायलों की स्मृति में आयोजित वॉकथान कार्यक्रम में बतौर मुख्य अतिथि हिस्सा ले रहे थे।

एआरटीओ महेश कुमार शर्मा ने लोगों को सड़क दुर्घटनाओं के कारण एवं निदान के बारे में विस्तृत जानकारी दी। कार्यक्रम स्थल से परिवहन विभाग कार्यालय तक वॉकथान में वह एनसीसी कैडेट्स के साथ पैदल चले। बागल कॉलेज के एनसीसी कैडेट्स हाथों में 'सड़क सुरक्षा जीवन रक्षा', 'दोपहिया वाहन चलाते समय हेलमेट का प्रयेाग करें' आदि स्लोगन लिखीं पट्टिकाएं ले रखी थीं। सभासद प्रशांत शर्मा ने कहा कि हेलमेट पहनने से 70 प्रतिशत व सीट बेल्ट से 60 प्रतिशत दुर्घटनाओं में होने वाली मौतों से बचा जा सकता है। कार्यक्रम में बस यूनियन अध्यक्ष प्रमोद सिसौदिया आदि मौजूद रहे। सड़क हादसों में मरने

वालों को श्रद्धांजलि दी

तालाब चौराहे पर मोमबत्ती जलाकर सड़क हादसों में मारे गए लोगों को सोमवार को श्रद्धांजलि दी गई। परिवहन विभाग की ओर से आयोजित कार्यक्रम में शहर भर के लोगों ने हिस्सा लिया। हाथ में मोमबत्ती जलाकर लोगों ने दो मिनट का मौन धारण कर मृतकों को श्रद्धांजलि दी। कार्यक्रम में पीटीओ कमलेश समेत अन्य गणमान्य लोग मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी