शिकायतें आईं 105, समाधान सिर्फ आठ का

डीएम-एसपी की मौजूदगी में तहसील सदर में संपूर्ण समाधान दिवस का आयोजन।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 21 Oct 2020 04:56 AM (IST) Updated:Wed, 21 Oct 2020 04:56 AM (IST)
शिकायतें आईं 105, समाधान सिर्फ आठ का
शिकायतें आईं 105, समाधान सिर्फ आठ का

जागरण संवाददाता, हाथरस : मंगलवार को तहसील सदर के सभागार में संपूर्ण समाधान दिवस का आयोजन हुआ। जिलाधिकारी प्रवीण कुमार लक्षकार और एसपी विनीत जायसवाल के साथ अन्य जिला स्तरीय अधिकारियों ने फरियादें सुनीं। यहां कुल 105 मामले सामने आए मगर मौके पर समाधान सिर्फ आठ शिकायतों का हो सका। निर्देशों की अवहेलना करने पर एडीएम ने सादाबाद के राजस्व निरीक्षक और लेखपाल को प्रतिकूल प्रविष्टि है।

मंगलवार को सुबह 10 बजे डीएम और एसपी के आने से पहले सभी विभागों के अफसर आ चुके थे। कुछ देर बाद फरियादी पहुंचने लगे।

डीएम, एसपी, ज्वाइंट मजिस्ट्रेट प्रेम प्रकाश मीणा के अलावा अन्य अफसर भी मॉस्क में नजर आए। गेट पर ही एक कर्मचारी फरियादियों की थर्मल स्केनिंग कर रहा था। मिशन शक्ति के बांटे पंपलेट्स

सुनवाई के दौरान मिशन शक्ति कार्यक्रम से संबंधित पंपलेट्स महिला एवं बाल विकास विभाग ने वितरित किए। तहसील हाथरस सदर में 105 में से 08 शिकायतों का निस्तारण हुआ।

सादाबाद में 67 शिकायतें आईं जिनमें से तीन का समाधान हो सका। यहां एडीएम वित्त एवं राजस्व जेपी सिंह एवं एसडीएम राजेश कुमार के साथ तहसीलदार ज्योत्सना मौजूद थीं। एडीएम ने बताया कि निर्देशों की अवहेलना करने पर सादाबाद के राजस्व निरीक्षक दयाचंद और लेखपाल महेश चंद्र गौतम को प्रतिकूल प्रविष्टि दी है।

सिकंदराराऊ में 40 फरियादें

सिकंदराराऊ तहसील सभागार में उपजिलाधिकारी विजय कुमार शर्मा एवं पुलिस उपाधीक्षक सुरेंद्र सिंह की मौजूदगी में 40 शिकायतें आई। मौके पर तीन शिकायतों का निस्तारण हो पाया। क्षेत्र के गांव मुगलगढ़ी निवासी भाजपा के बूथ अध्यक्ष नेम सिंह, भारतीय किसान यूनियन के मंडल अध्यक्ष नौबत सिंह एवं महेश सिंह ने उप जिलाधिकारी को प्रार्थना पत्र देकर गांव पर तैनात ग्राम विकास अधिकारी की शिकायत की। कहा कि न तो ग्राम विकास अधिकारी के मिलने का कोई स्थान तय है और न ही वे फोन उठाते हैं। नायब तहसीलदार हसायन अजय संतोषी आदि मौजूद थे। सासनी में आईं 20 शिकायतें : सासनी तहसील में एसडीएम राजकुमार यादव के समक्ष केवल 20 शिकायतें आईं। तहसीलदार निधि भारद्वाज भी मौजूद थीं।

chat bot
आपका साथी