मेडिकल स्टोर की आड़ में चल रहा था कॉल सेंटर

संवाद सहयोगी, हाथरस : मुरसान गेट पर मेडिकल स्टोर की आड़ में कॉल सेंटर चल रहा था।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 27 Mar 2018 12:37 AM (IST) Updated:Tue, 27 Mar 2018 12:37 AM (IST)
मेडिकल स्टोर की आड़ में चल रहा था कॉल सेंटर
मेडिकल स्टोर की आड़ में चल रहा था कॉल सेंटर

संवाद सहयोगी, हाथरस : मुरसान गेट पर मेडिकल स्टोर की आड़ में कॉल सेंटर चल रहा था। असम, बिहार, मध्यप्रदेश, राजस्थान के लोगों को स्मार्ट फोन के नाम पर ठगा जा रहा था। एक स्थानीय व्यक्ति की शिकायत पर सीओ सिटी ने सोमवार को छापा मारा तो यहां से बड़ी संख्या में पार्सल, जूते, बेल्ट, चश्मा आदि सामान बरामद किया गया।

शहर में टेली शॉ¨पग सेंटर्स द्वारा ठगी का खेल बदस्तूर जारी है। दिल्ली-एनसीआर के कॉल सेंटर्स से लोगों का डाटा चोरी कर यहां के शातिर युवक उन्हें चूना लगाने का काम पिछले कई साल से कर रहे हैं। अब तक हुईं पुलिस कार्रवाई का असर भी इन लोगों पर नहीं है। सीओ सिटी सुमन कनौजिया को हाल में एक व्यक्ति ने मुरसान गेट पर कॉल सेंटर चलने की सूचना दी थी। शिकायत थी कि मेडिकल स्टोर की आड़ में कॉल सेंटर चलाया जा रहा है। प्रार्थना पत्र मिलने के बाद सीओ ने गोपनीय तरीके से छानबीन कराई तथा इसके बाद सोमवार को मेडिकल स्टोर पर छापा मारा। मुरसान गेट पर भैरों मंदिर के बगल में वाष्र्णेय मेडिकल स्टोर है। इसके अंदर से सीढि़यां पहली मंजिल के लिए जाती हैं। इसी मंजिल पर कॉ¨लग व पार्सल पै¨कग का काम हो रहा था। यहां काफी संख्या में युवक-युवती मिले। आरपीएम ट्रे¨डग कंपनी के नाम से चल रहे इस कॉल सेंटर मालिक मनोज कुमार वाष्र्णेय भागने में कामयाब रहा। मेडिकल स्टोर के बगल में हीरालाल क्वार्टर के लिए गली जाती है। इस गली में भी एक दरवाजा है, जहां से कॉल सेंटर के लिए आवागमन रहता है।

पुलिस की कार्रवाई से सेंटर पर खलबली मच गई। वहां कार्यरत युवक-युवती चेहरा छिपाते दिखे। सीओ के सवालों का कोई जवाब नहीं दे पा रहा था। पुलिस ने एक-दो पार्सल भी देखे, जिनमें लोकल व पुराने जूते, प्लास्टिक का चश्मा, बेल्ट व रद्दी मिली। सारे सामान को पुलिस ने कब्जे में लिया। यहां से किसी को हिरासत में नहीं लिया गया। पुलिस ने मनोज वाष्र्णेय के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया है। इनका कहना है

स्मार्ट फोन व प्रतिष्ठित कंपनियों की किट के नाम पर बु¨कग कर नकली सामान भेजने की शिकायत मिली थी। नकली सामान बरामद भी किया गया है। रद्दी मिली है। सारा सामान जब्त कर मुकदमा दर्ज किया गया है। संचालक की तलाश की जा रही है। कई और कॉल सेंटर्स निशाने पर हैं। इनके खिलाफ भी सख्त कार्रवाई की जाएगी।

सुमन कनौजिया, सीओ सिटी

chat bot
आपका साथी