युवक की शिकायत पर कॉल सेंटर पर छापा

संवाद सहयोगी, हाथरस: जम्मू कश्मीर के बाद अब फैजाबाद के युवक के साथ ठगी का मामला प्रकाश मे

By JagranEdited By: Publish:Sat, 30 Sep 2017 11:49 PM (IST) Updated:Sat, 30 Sep 2017 11:49 PM (IST)
युवक की शिकायत पर कॉल सेंटर पर छापा
युवक की शिकायत पर कॉल सेंटर पर छापा

संवाद सहयोगी, हाथरस: जम्मू कश्मीर के बाद अब फैजाबाद के युवक के साथ ठगी का मामला प्रकाश में आया है। शहर के संस्कार टेलीशॉ¨पग ने दो साल पहले युवक को चूना लगाया था। युवक ने जब मुख्यमंत्री के पोर्टल पर ऑनलाइन शिकायत की, तब जाकर हाथरस पुलिस हरकत में आई। खुद सीओ सिटी सुमन ने कार्रवाई की।

श्रीरामपुरम कॉलोनी, सदर बाजार(फैजाबाद) के मनीष विश्वकर्मा ने कुछ दिन पहले ही मुख्यमंत्री के जनसुनवाई पोर्टल पर ऑनलाइन शिकायत की थी। मनीष के अनुसार वर्ष 2015 में संस्कार टेलीशॉ¨पग, विवेकानंद नगर(हाथरस) से एक लड़की ने उन्हें फोन किया। युवती ने ऑफर का झांसा देकर 65 सौ रुपये में सेमसंग जे-2 फोन और रीबॉक कंपनी की स्पो‌र्ट्स किट देने का वादा किया। ऑफर अच्छा लगने पर मनीष ने आर्डर बुक कर दिया। दिसंबर 2015 में पार्सल मिला तो उसके होश उड़ गए। इसमें घटिया क्वालिटी की टॉर्च, एक जूता, पर्स, बैल्ट व चार किताब व थरमाकॉल की शीट निकली। पार्सल पर दिए कॉल सेंटर के नंबर पर फोन कर शिकायत की। इसका कोई असर नहीं पड़ा। मनीष के मुताबिक मोबाइल नंबर बंद ही कर दिया गया। बाद में पीड़ित ने कंज्यूमर फॉरम की साइट पर ऑनलाइन शिकायत की। संस्कार टेलीशॉ¨पग के खिलाफ मनीष की इस शिकायत पर बिहार के जयंत व सिक्किम के ¨पटू मंडला ने भी प्रतिक्रिया देकर बताया कि उनके साथ भी इसी तरह ठगी हुई है।

ऑनलाइन शिकायत मिलते ही शनिवार की दोपहर सीओ सिटी सुमन मय फोर्स अलीगढ़ रोड एलआइसी वाली गली स्थित माधव कुंज में पहुंची। यहां मंडी समिति के पीछे बने घरों में छापे मारी की गई। एक घर में अंडर ग्राउंड में पार्सल पै¨कग का काम चल रहा था। पुलिस के पहुंचते ही वहां भगदड़ मच गई। संस्कार टेलीशॉ¨पग का संचालक तो पुलिस के हाथ नहीं लगा, लेकिन उसका रिश्तेदार व एक अन्य सहयोगी को पुलिस ने हिरासत में ले लिया। यहां पर निम्न स्तर के जूते, धन लक्ष्मी यंत्र, रद्दी व पैक पार्सल बरामद किए गए हैं।

--

इनका कहना है

फैजाबाद के युवक ने कॉल सेंटर की ऑनलाइन शिकायत की है। कॉल सेंटर संचालन में ब्रजेश का नाम सामने आ रहा है, जो कि अभी गिरफ्तार नहीं हुआ है। पकड़े गए लोग सेंटर का रजिस्ट्रेशन भी नहीं दिखा सके हैं। सभी के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर कार्रवाई की जाएगी।

सुमन, सीओ सिटी

--

chat bot
आपका साथी