24 घंटे के अंदर चोरी का पर्दाफाश, दो युवक दबोचे

पुलिस ने 1.40 लाख रुपये व पूरे आभूषण बरामद किए शिकंजे में शातिर -चंदपा के गांव परसारा में वृद्ध महिला के घर से हुई थी चोरी -गांव के ही युवकों ने महिला के साथ किया था विश्वासघात

By JagranEdited By: Publish:Sat, 22 Sep 2018 01:02 AM (IST) Updated:Sat, 22 Sep 2018 01:02 AM (IST)
24 घंटे के अंदर चोरी का पर्दाफाश, दो युवक दबोचे
24 घंटे के अंदर चोरी का पर्दाफाश, दो युवक दबोचे

संवाद सहयोगी, हाथरस : चंदपा के गांव परसारा में वृद्ध महिला के घर से हुई चोरी का पुलिस ने 24 घंटे के अंदर पर्दाफाश कर दो युवकों को गिरफ्तार किया है। गांव के ही युवकों ने महिला के साथ विश्वासघात किया और उनके घर से एक लाख 40 हजार रुपये व जेवरात चुराकर ले गए थे। शिकायत करने चंदपा कोतवाली पहुंची महिला बेहोश हो गई थी।

एसपी जयप्रकाश ने कार्यालय पर प्रेस कान्फ्रेंस कर घटना का पर्दाफाश किया। उन्होंने बताया कि परसारा की रहने वाली भूरी देवी पत्नी स्व. भगवान ¨सह गांव में अकेले रहती हैं। उनके बेटे हैं, जो गांव में ही अलग रहते हैं। महिला भैंस व बकरी पालती है और दूध बेचकर अपना गुजारा करती है। गांव के ही दो युवक उनके घर दूध लेने आते थे। दोनों युवक वृद्ध महिला से काफी घुलमिल गए थे तथा घर में भी उनका आना-जाना था। गुरुवार को तड़के जब महिला जागी तो घर में सामान बिखरा मिला। उन्होंने देखा कि चोर घर से रुपये व जेवरात चोरी कर ले गए हैं। यह देख महिला के होश उड़ गए। उन्होंने पड़ोसियों को बताया। इसके बाद सीधे चंदपा कोतवाली पर पहुंची तथा मामले की शिकायत की। रोते हुए महिला ने आपबीती सुनाई। शिकायत करते-करते वह बेहोश हो गई। पुलिस ने उन्हें संभाला। महिला ने बताया कि कई साल से वह पाई-पाी जमा कर रही है। सालों की कमाई एक झटके में चोर उठा ले गए। पुलिस ने मामला दर्ज किया तथा छानबीन शुरू की। पुलिस ने महिला से पूछताछ की। घर आने वाले लोगों के बारे में जानकारी ली। यही दो युवक पुलिस को संदिग्ध लगे, जो महिला से ज्यादा बातचीत करते थे। गुरुवार की सुबह ये दोनों दूध लेने के लिए नहीं पहुंचे थे।

पुलिस ने गांव परसारा निवासी भूरी ¨सह व संजय को हिरासत में लिया। पूछताछ में साफ हुआ कि चोरी इन्हीं ने की है। एसपी ने बताया कि युवकों को पता चल गया था कि महिला पर काफी कैश है। इसलिए बुधवार देर रात घर में घुसकर इन लोगों ने घटना को अंजाम दिया। पुलिस ने चोरी के एक लाख 39 हजार 750 रुपये व सभी जेवरात बरामद कर लिए हैं। युवकों से पुलिस ने एक तमंचा व एक छुरा भी बरामद किया है। प्रेस वार्ता में सीओ सादाबाद योगेश कुमार व एसएचओ चंदपा विनोद कुमार भी मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी