नवरात्र में फर्राटा भरेगा आटो बाजार

दो पहिया वाहन की बुकिग के साथ होगी खरीदारी स्पो‌र्ट्स बाइक भी खूब लुभा रही है युवाओं को।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 06 Oct 2021 05:19 AM (IST) Updated:Wed, 06 Oct 2021 05:19 AM (IST)
नवरात्र में फर्राटा भरेगा आटो बाजार
नवरात्र में फर्राटा भरेगा आटो बाजार

जासं, हाथरस : बुधवार को श्राद्ध पक्ष समाप्त हो रहे हैं। गुरुवार से नवरात्र प्रारंभ होते ही नए जोश व उम्मीदों के साथ बाजारों में रौनक बिखरेगी। जितनी रौनक होगी, उतनी धनवर्षा भी होगी। खासकर आटो मार्केट में पहले से बुक हो चुके टू व्हीलर के साथ नई बुकिग में और तेजी आएगी और बिक्री भी होगी। महीने के शुरुआत में नवरात्र शुरू होने से नौकरी पेशा ग्राहकों से आटो बाजार अच्छी उम्मीद लगाए बैठा है। आगे चलकर सहालग भी बाजार में और अधिक रौनक लाएंगे।

नवरात्र सात अक्टूबर से शुरू हो रहे हैं। इस मौके पर नए सामान की खरीदारी शुभ मानी जाती है। ग्राहक श्राद्ध पक्ष में बुकिग करना शुरू कर देते हैं, लेकिन शोरूम से नवरात्र में गाड़ी लाते हैं। हालांकि श्राद्ध पक्ष में औसतन कम बुकिग होती है, नवरात्र आते ही बुकिग और खरीदारी में तेजी आ जाती है। अप्रैल में कोरोना काल बीतने के बाद इस बार नवरात्र से बाजार को अपेक्षाएं अधिक हैं। पेट्रोल व डीजल महंगा होने के बावजूद लोगों की खरीदने की क्षमता कम नहीं है। हाथरस में बजाज कंपनी की बाइक की बात करें तो 40 बाइकें श्राद्ध पक्ष में बुक हो चुकी हैं। इसमें प्लेटिना 100 सीसी, पल्सर 125 सीसी, सीटी एक्स 100 सीसी की अच्छी मांग है। इसके अलावा स्पो‌र्ट्स मॉडल भी हैं। यामाहा की बाइक में आरवन फाइव, एफजेडएस और स्कूटर में फेसीनो युवाओं-युवतियों व महिलाओं में मजबूती के साथ पकड़ बनाए हुए है। 20-25 स्कूटर और बाइक बुक हो चुके हैं। स्पोर्टी व रेसिग बाइक में यामाहा की मांग अधिक है। होंडा की स्कूटी एक्टिवा की मांग लगातार बनी हुई है। उसके अलावा बाइक में साइन की अच्छी मांग चल रही है। वर्जन --

कोरोना काल को देखते हुए इस बार नवरात्र में बाजार को अच्छी उम्मीद है। त्योहारी सीजन के साथ सहालग होने के कारण यामाहा की बाइक और स्कूटर की मांग अच्छी रहेगी।

सचिन वाष्र्णेय, स्वामी, श्रीजी आटो इस बार नवरात्र में आटो मार्केट में रौनक अधिक रहेगी। युवाओं में बजाज की बाइक की अच्छी मांग रहेगी। त्योहारी सीजन के साथ सहालग भी हैं।

अंकित पाराशर, मैनेजर, मंगलम बजाज

chat bot
आपका साथी