जिला उद्यान अधिकारी को प्रतिकूल प्रविष्टि

काम में लापरवाही योजनाओं के सही क्रियान्वयन न होने पर कार्रवाई कार्रवाई -पूर्व में समीक्षा में वित्तीय प्रगति शून्य नहीं दिया संतोषजनक जवाब -मुरसान के बीडीओ का चार्ज भी छिना अभी जिला प्रोबेशन का काम

By JagranEdited By: Publish:Sat, 19 Oct 2019 01:04 AM (IST) Updated:Sat, 19 Oct 2019 01:04 AM (IST)
जिला उद्यान अधिकारी को प्रतिकूल प्रविष्टि
जिला उद्यान अधिकारी को प्रतिकूल प्रविष्टि

जासं, हाथरस : विभागीय कार्य बेहद निराशाजनक मिलने पर जिला उद्यान अधिकारी गमपाल सिंह पर कार्रवाई की गई है। उद्यान व खाद्य प्रसंस्करण विभाग के निदेशक एसवी शर्मा ने प्रतिकूल प्रविष्टि दी है। कार्य में सुधार नहीं होने पर उन्हें विभागीय कार्रवाई चेतावनी भी दी गई है।

पिछले दिनों उद्यान विभाग के कार्य की समीक्षा में कई कमियां सामने आई थीं। इसमें वित्तीय प्रगति शून्य मिली थी। उद्यान अधिकारी द्वारा कार्यक्रमों के क्रियान्वयन में रुचि नहीं लेने की बात सामने आई थी। राष्ट्रीय बागवानी मिशन योजनाओं की भी स्थिति संतोषजनक नहीं थी। अनुसूचित जाति, जनजाति के किसानों के लिए औद्यानिक विकास योजना में शासन से 61.70 लाख की धनराशि आवंटित की गई थी। लक्ष्य के सापेक्ष महज 6.15 लाख रुपये खर्च किए गए। यह प्रगति महज 9.97 प्रतिशत ही रही। शासन से की गई समीक्षा के बाद उन्हें स्पष्टीकरण भेजा गया था। स्पष्टीकरण में संतोषजनक जवाब नहीं देने पर निदेशक ने उन्हें प्रतिकूल प्रविष्टि दी है।

काम में लापरवाही पर छिना था चार्ज

जिला उद्यान अधिकारी गमपाल सिंह पर कई विभागों का काम देख रहे थे। उनकी मूल तैनाती उद्यान विभाग में है। इसके साथ-साथ उन पर जिला प्रबोशन अधिकारी और मुरसान के खंड विकास अधिकारी के पद का अतिरिक्त चार्ज था। पिछले दिनों समीक्षा में जिलाधिकारी को मुरसान ब्लॉक का काम काफी खराब मिला था। कई प्रस्ताव लंबित थे, योजनाओं का क्रियान्वन भी वह सही ढंग से नहीं कर पा रहे थे। इस पर डीएम ने उनसे बीडीओ का चार्ज छीन लिया था। वर्तमान में उन पर जिला उद्यान अधिकारी के साथ-साथ जिला प्रोबेशन अधिकारी का अतिरिक्त प्रभार भी है।

chat bot
आपका साथी