प्राकृतिक जीवन अपनाने की लोगों ने ली शपथ

हरदोई : शहर में प्राकृतिक चिकित्सा दिवस पर लोगों ने नुमाइश चौराहा पर प्रकृति का बचाने

By JagranEdited By: Publish:Sun, 18 Nov 2018 11:41 PM (IST) Updated:Sun, 18 Nov 2018 11:41 PM (IST)
प्राकृतिक जीवन अपनाने की लोगों ने ली शपथ
प्राकृतिक जीवन अपनाने की लोगों ने ली शपथ

हरदोई : शहर में प्राकृतिक चिकित्सा दिवस पर लोगों ने नुमाइश चौराहा पर प्रकृति का बचाने व प्राकृतिक जीवन अपनाने की शपथ ली। वहीं शहीद उद्यान स्थित कायाकल्प केंद्र में निशुल्क स्वास्थ्य शिविर का आयोजन किया गया।

इंटरनेशनल नेचरोपैथी आर्गनाइजेशन की ओर से नुमाइश चौराहा पर आयोजित कार्यक्रम में समाजसेवी व अधिवक्ता आलोक श्रीवास्तव ने लोगों को शपथ दिलाई कि वह आजीवन प्रकृति की रक्षा करेंगे व प्राकृतिक जीवन अपनाएंगे। अभियान में शामिल बच्चों ने भी प्रकृति सुरक्षा के प्रति उत्साह दिखाया। अभियान का संचालन करते हुए कुलदीप द्विवेदी ने प्रकृति के विरोध में कार्य न करने के लिए प्रेरित किया। इस मौके पर लोगों ने प्रकृति के प्रति अपने दायित्वों को याद किया। आयुष मंत्रालय द्वारा प्रकाशित पुस्तक का वितरण भी किया गया। संस्था के कोआर्डीनेटर नेचुरोपैथ डा. विप्लश प्रकाश ¨सह ने कहा कि प्रकृति की सुरक्षा व प्राकृतिक जीवन के महत्व को जनजन तक पहुंचाने के लिए एक क्रांति की जरूरत बताई। अभियान में अधिवक्ता अजय श्रीवास्तव ,भरत पांडेय, डा.आरटीराजपूत, अधिवक्ता अविनाश गुप्ता, अतुल अवस्थी, गोपाल शुक्ल, विनय ¨सह, अजय पाठक,अनुज पाठक, सोमवीर ¨सह, पल्लव सिह, धीरेंद्र मिश्र व शोभित मिश्र मौजूद रहे।

नेचरोपैथ डा.राजेश मिश्र की ओर से नि:शुल्क स्वास्थ्य शिविर का आयोजन किया गया। जिसमें विभिन्न क्षेत्रों में कार्यरत व किसानों ने भी भागीदारी की।

chat bot
आपका साथी