राज्य स्तरीय प्रतियोगिता के लिए शताक्षी वर्मा चयनित

यूनीसेफ के सहयोग से पाठ्यक्रम व सह-पाठ्यक्रम गतिविधियों में बचों की भागीदारी सुनिश्चित करने के लिए जून से संचालित मेरी उड़ान प्रतियोगिता में कंपोजिट विद्यालय तत्यौरा की छात्रा शताक्षी वर्मा विजयी रही। सोमवार को जारी हुए परिणाम में राज्य स्तरीय प्रतियोगिता के लिए उसका चयन किया गया।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 14 Sep 2020 09:39 PM (IST) Updated:Mon, 14 Sep 2020 09:39 PM (IST)
राज्य स्तरीय प्रतियोगिता के लिए शताक्षी वर्मा चयनित
राज्य स्तरीय प्रतियोगिता के लिए शताक्षी वर्मा चयनित

हरदोई : यूनीसेफ के सहयोग से पाठ्यक्रम व सह-पाठ्यक्रम गतिविधियों में बच्चों की भागीदारी सुनिश्चित करने के लिए जून से संचालित मेरी उड़ान प्रतियोगिता में कंपोजिट विद्यालय तत्यौरा की छात्रा शताक्षी वर्मा विजयी रही। सोमवार को जारी हुए परिणाम में राज्य स्तरीय प्रतियोगिता के लिए उसका चयन किया गया।

कोरोना संक्रमण के चलते बेसिक शिक्षा विभाग द्वारा ई-पाठशाला के अंतर्गत डिजिटल माध्यम से बच्चों शिक्षित किया जा रहा है। इसे लेकर यूनीसेफ के सहयोग से मेरी उड़ान प्रतियोगिता वाट्सएप एवं ई-मेल के माध्यम से संचालित की गई। शिक्षकों द्वारा विषय-वस्तु पर बच्चों को प्रतियोगिता में प्रतिभाग कराया गया, जिसमें बावन ब्लॉक के कंपोजिट विद्यालय तत्यौरा की कक्षा 8 की छात्रा शताक्षी वर्मा ने लघुकथा लेखन (मेरा भविष्य-मेरा करियर) में प्रतिभाग किया, जिसका चयन क्रमश: ब्लॉक से जिला व जिला से राज्य स्तर पर किया गया। प्रतियोगिता में 300 प्रतिभागियों में से 100 विजेताओं का चयन राज्य परियोजना निदेशक द्वारा नामित अधिकारी द्वारा किया गया।शिक्षिका शबीना खान के मार्ग दर्शन में शताक्षी की सफलता पर शिक्षकों ने कंपोजिट विद्यालय तत्यौरा की छात्रा शताक्षी वर्मा का चयन होने पर बधाई दी है। यह प्रतियोगिता सितंबर तक संचालित की जाएगी।

chat bot
आपका साथी