दो पंचायत कर्मियों को धनराशि जमा कराने का अंतिम मौका, नोटिस

जागरण संवाददाता, हरदोई : विकास खंड बावन के सकतपुर, मझरेता एवं भरिगवां में विकास एवं

By JagranEdited By: Publish:Fri, 29 Sep 2017 09:47 PM (IST) Updated:Fri, 29 Sep 2017 09:47 PM (IST)
दो पंचायत कर्मियों को धनराशि जमा कराने का अंतिम मौका, नोटिस
दो पंचायत कर्मियों को धनराशि जमा कराने का अंतिम मौका, नोटिस

जागरण संवाददाता, हरदोई : विकास खंड बावन के सकतपुर, मझरेता एवं भरिगवां में विकास एवं निर्माण कार्यों में हुई वित्तीय अनियमितता का जिन्न फिर से निकल आया है। जिला पंचायत राज अधिकारी सुनील कुमार पांडेय ने सेवानिवृत्त हो चुके दो आरोपी पंचायत कर्मियों से वित्तीय अनियमितता की राशि को एकमुश्त जमा कराने के आदेश दिए हैं। साथ ही कहा है कि राशि जमा न कराए जाने पर भू-राजस्व की भांति वसूली की प्रक्रिया शुरू करा दी जाएगी।

जिला पंचायत राज अधिकारी सुनील पांडेय की ओर से मनरेगा की अनियमित राशि की वसूली की प्रक्रिया शुरू की गई है। बावन के भरिगवां में तैनात रहे अब सेवानिवृत्त ग्राम पंचायत अधिकारी मेवराम पाल को जारी आदेश में कहा है कि मनरेगा की 2 लाख 35 हजार 333 रुपये की राशि को जिला कार्यक्रम समन्वयक के पक्ष में जमा कराए जाने का अंतिम मौका दिया जा रहा है। वहीं कहा है कि पेंशनरी देयक से वसूली में विलंब होगा। ऐसी स्थिति में धनराशि को तत्काल जमा कराना उचित होगा।

वहीं उन्होंने बावन के सकतपुर एवं मझरेता में तैनात रहे अब सेवानिवृत्त ग्राम पंचायत अधिकारी महेंद्र पाल ¨सह को जारी आदेश में कहा है कि मनरेगा में की गई वित्तीय अनियमितता की 1 लाख 5 हजार 275 रुपये की राशि जिला कार्यक्रम समन्वयक के पक्ष में जमा करा दी जाए। दोनों कर्मियों से कहा है कि जिला कार्यक्रम समन्वयक के पक्ष में राशि जमा करते हुए इसका प्रमाण उनके कार्यालय में उपलब्ध कराएं। स्पष्ट किया है कि राशि जमा न कराए जाने की दशा में भू-राजस्व की भांति वसूली की प्रक्रिया शुरू करा दी जाएगी।

chat bot
आपका साथी