टूटे शीशे, सीटे खराब, यात्रियों का हाल बेहाल

कमाई के मामले में भले ही हरदोई डिपो प्रदेश में अव्वल है लेकिन सुविधाओं के मामले में दयनीय है

By JagranEdited By: Publish:Wed, 02 Dec 2020 12:14 AM (IST) Updated:Wed, 02 Dec 2020 12:14 AM (IST)
टूटे शीशे, सीटे खराब, यात्रियों का हाल बेहाल
टूटे शीशे, सीटे खराब, यात्रियों का हाल बेहाल

हरदोई : कमाई के मामले में भले ही हरदोई डिपो प्रदेश में अव्वल है, लेकिन सुविधाओं के मामले में फिसड्डी साबित हो रहा है। अधिकांश रोडवेज बसे बीच सफर में यात्रियों का साथ छोड़ देती है। चालक व परिचालक बस खराब होने पर दूसरी बसों में यात्रियों को बैठाने को मजबूर होते है। हालात यह है अधिकांश रोडवेज बस के शीशे टूटे हैं और सीटे फटी है। शीशे टूटे होने के चलते यात्री ठिठुरने को मजबूर है।

हरदोई डिपो की 146 रोडवेज बस संचालित हो रही है। रोडवेज बस निर्धारित रूट से वापस आने पर उसकी रोडवेज कार्यशाला में जांच करने का नियम है। इस दौरान ब्रेक, कमानी, मोबिल, साफ्ट के अलावा अन्य खराबियों को देखना जरूरी होता है, लेकिन कार्यशाला में बसों की जांच के नाम पर खानापूर्ति हो रही है। जिसका खामियाजा यात्रियों को भुगतना पड़ रहा है। यात्रियों को सफर के दौरान असुविधाओं का सामना करना पड़ रहा है। रोडवेज बस की टूटी सीटों पर यात्रियों का बैठना मुश्किल होता है। कुछ बसों के शीशे टूटे होने पर यात्री सर्द हवाओं में ठिठुरने को मजबूर हो रहे हैं। इसके अलावा कई बसों का पेंट भी छूटने लगा है।

-बसों को सैनिटाइज कराने के नाम पर होती खानापूर्ति : कोरोना संक्रमण से निपटने के लिए बसों को सैनिटाइज कराने के दावे किए जा रहे हैं। जबकि हकीकत यह है कि रोडवेज बसों को नियमित सैनिटाइज नहीं कराया जा रहा है। बसों को सैनिटाइज कराने के नाम पर खानापूर्ति की जा रही है।

--रोडवेज बस स्टेशन पर कोविड-19 के नियमों की होती अनदेखी : कोरोना संक्रमण के प्रसार को रोकने के लिए शारीरिक दूरी का पालन करने के साथ मास्क लगाना अनिवार्य किया गया है। रोडवेज बस स्टेशन पर भीड़ के चलते कोविड-19 के नियमों की अनदेखी हो रही है। बस स्टेशन पर अधिकांश यात्री शारीरिक दूरी के साथ मास्क लगाना जरूरी नहीं समझते।

अधिकारी बोले :

एआरएम रोडवेज आरबी यादव ने बताया कि रोडवेज बस स्टेशन पर कोविड हेल्प डेस्क बनाई गई है, जहां पर बाहर से आने वाले यात्रियों की थर्मल स्कैनिग हो रही है। बताया कि यात्रियों को कोविड-19 के नियमों का पालन करने को प्रेरित किया जा रहा है। रोडवेज बसों में जो खामियां है, उन्हें दुरुस्त कराया जा रहा है।

chat bot
आपका साथी