वंचित बुजुर्गो के फार्मों में ढिलाई पर दो को प्रतिकूल प्रविष्टि

-वृद्धावस्था पे20 जनवरी से 5 फरवरी तक विशेष कैंप में प्राप्त किए गए फार्मों की फी¨डग, जांच रिपोर्ट आदि अपलोड किए जाने की समीक्षा में जिला समाज कल्याण अधिकारी ने पाया कि विकास खंड माधौगंज में तैनात एवं बिलग्राम का अतिरिक्त कार्यभार देख रहे एडीओ धर्मेंद्र शुक्ला एवं कछौना के एडीओ धीरेंद्र कुमार की ओर से फार्माें की फी¨डग एवं जांच रिपोर्ट की प्रगति काफी पिछड़ी हुई है। बताया कि मुख्यमंत्री की शीर्ष प्राथमिकता में होने से विकास खंडों एवं निकायों से प्राप्त फार्मों की रविवार को भी कार्यालय में छंटनी का कार्य जारी रहा। बताया कि एडीओ धर्मेंद्र शुक्ला एवं धीरेंद्र कुमार को लापरवाही पर मध्यावधि विशेष प्रतिकूल प्रविष्टि दी गई है। वहीं विभागीय एडीओ एवं वीडीओ से कहा गया है कि वह अपने-अपने क्षेत्र के फार्मों को पात्रता की जांच के साथ बीडीओ की ओर से समय से फारवर्ड कराएं।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 17 Feb 2019 10:40 PM (IST) Updated:Sun, 17 Feb 2019 10:40 PM (IST)
वंचित बुजुर्गो के फार्मों में ढिलाई पर दो को प्रतिकूल प्रविष्टि
वंचित बुजुर्गो के फार्मों में ढिलाई पर दो को प्रतिकूल प्रविष्टि

हरदोई : वंचित पात्र बुजुर्गो को वृद्धावस्था पेंशन योजना से लाभांवित किए जाने के लिए विशेष कैंप में प्राप्त फार्मों को पूर्ण कराने में ढिलाई पर जिला समाज कल्याण अधिकारी हर्ष मवार ने नाराजगी जाहिर की। कहा कि मुख्यमंत्री की शीर्ष प्राथमिकता में से एक होने के बाद भी विभागीय एडीओ (सहायक विकास अधिकारी) एवं वीडीओ (ग्राम विकास अधिकारी) की ओर से समय से फार्म को पूर्ण एवं अन्य औपचारिकताएं पूरी नहीं कराई जा रही हैं।

वंचित पात्र बुजुर्गों को पेंशन योजना का लाभ दिलाए जाने के लिए 20 जनवरी से 5 फरवरी तक विशेष कैंप में प्राप्त किए गए फार्मों की फी¨डग, जांच रिपोर्ट आदि अपलोड किए जाने की समीक्षा में जिला समाज कल्याण अधिकारी ने पाया कि विकास खंड माधौगंज में तैनात एवं बिलग्राम का अतिरिक्त कार्यभार देख रहे एडीओ धर्मेंद्र शुक्ला एवं कछौना के एडीओ धीरेंद्र कुमार की ओर से फार्माें की फी¨डग एवं जांच रिपोर्ट की प्रगति काफी पिछड़ी हुई है। बताया कि मुख्यमंत्री की शीर्ष प्राथमिकता में होने से विकास खंडों एवं निकायों से प्राप्त फार्मों की रविवार को भी कार्यालय में छंटनी का कार्य जारी रहा।

बताया कि एडीओ धर्मेंद्र शुक्ला एवं धीरेंद्र कुमार को लापरवाही पर मध्यावधि विशेष प्रतिकूल प्रविष्टि दी गई है। वहीं विभागीय एडीओ एवं वीडीओ से कहा गया है कि वह अपने-अपने क्षेत्र के फार्मों को पात्रता की जांच के साथ बीडीओ की ओर से समय से फारवर्ड कराएं।

chat bot
आपका साथी