चार मार्गों के चौड़ीकरण को नहीं खुली सरकार की तिजोरी

हरदोई : संडीला-बेनीगंज-प्रतापनगर, संडीला-अतरौली-भटपुर एवं सांडी-शाहाबाद मार्ग से जाने की

By JagranEdited By: Publish:Tue, 20 Mar 2018 11:21 PM (IST) Updated:Tue, 20 Mar 2018 11:21 PM (IST)
चार मार्गों के चौड़ीकरण को नहीं खुली सरकार की तिजोरी
चार मार्गों के चौड़ीकरण को नहीं खुली सरकार की तिजोरी

हरदोई : संडीला-बेनीगंज-प्रतापनगर, संडीला-अतरौली-भटपुर एवं सांडी-शाहाबाद मार्ग से जाने की सोच रहे हैं तो मार्ग के दयनीय हालात की भी जानकारी कर लीजिएगा। यहां सड़का में गड्ढा नहीं बल्कि यात्रा के दौरान गड्ढों में सड़क तलाशनी पड़ेगी। शासन ने इन तीन मार्गों के साथ ही शाहाबाद-पिहानी मार्ग के चौड़ीकरण एवं निर्माण के लिए चालू वित्तीय वर्ष में कोई बजट जारी नहीं किया है।

जिले में महत्वपूर्ण मार्गों की श्रेणी में आने वाले मार्ग संडीला-बेनीगंज-प्रतापनगर के 29.43 किलोमीटर चौड़ीकरण के साथ निर्माण के लिए 50 करोड़ रुपये का डिटेल प्रोजेक्ट रिपोर्ट (डीपीआर) शासन ने स्वीकृति किया। लोक निर्माण विभाग प्रांतीय खंड को वर्ष 2016-17 में 10 करोड़ रुपये की राशि आवंटित हुई। जिससे विभाग ने करीब 15 किलोमीटर में मार्ग के चौड़ीकरण के लिए खुदाई एवं पत्थर ही डलवाया है। वहीं संडीला-अतरौली-भटपुर के 32 किलोमीटर के चौड़ीकरण के लिए 54 करोड़ की डीपीआर स्वीकृति के सापेक्ष शासन ने 5 करोड़ 40 लाख रुपये ही जारी किए। इस मार्ग पर भी खुदाई और पत्थर ही डलवाया गया है। दोनों ही मार्गों के हालात ये हैं कि यात्रा सुखद कम दुखद अधिक हो रही है।

वहीं केंद्रीय मार्ग निधि (सीआरएफ) शाहाबाद-पिहानी मार्ग के किलोमीटर 12 से 25 तक चौड़ीकरण एवं निर्माण के लिए 25 करोड़ रुपये की डीपीआर स्वीकृत है, लेकिन वित्तीय वर्ष अंतिम चरण में है और अभी तक कोई बजट नहीं मिला है। ऐसे ही सांडी-शाहाबाद मार्ग 1 से 14 किलोमीटर तक चौड़ीकरण एवं निर्माण के लिए 25 करोड़ रुपये स्वीकृत हैं, लेकिन सीआरएफ से अभी तक कोई बजट नहीं मिला है। लोक निर्माण विभाग प्रांतीय खंड के अधिशासी अभियंता अजय वर्मा का कहना है कि चालू वित्तीय वर्ष में मार्ग निर्माण के लिए कई बार बजट की मांग की गई, लेकिन बजट न मिलने से मार्ग निर्माण नहीं कराया जा पा रहा है।

chat bot
आपका साथी