धूमधाम से मनाया गया बाल दिवस

हरदोई : देश के प्रथम प्रधानमंत्री जवाहर लाल नेहरू की जयंती बाल दिवस के रूप में धूमधाम से मनाइ

By JagranEdited By: Publish:Wed, 14 Nov 2018 10:16 PM (IST) Updated:Wed, 14 Nov 2018 10:16 PM (IST)
धूमधाम से मनाया गया बाल दिवस
धूमधाम से मनाया गया बाल दिवस

हरदोई : देश के प्रथम प्रधानमंत्री जवाहर लाल नेहरू की जयंती बाल दिवस के रूप में धूमधाम से मनाई गई। इस दौरान स्कूलों में बाल मेले के साथ विभिन्न प्रतियोगिताओं का आयोजन किया गया।

मंगलीपुरवा स्थित श्री डाल ¨सह मेमोरियल स्कूल में बच्चों की प्रतियोगिताओं का आयोजन किया गया। निबंध में अंशू यादव ने प्रथम, यश गुप्ता ने द्वितीय, दिव्यांशु गुप्ता व स्मृति ने तृतीय स्थान प्राप्त किया। कुर्सी दौड़ में प्रिया देवी प्रथम, तान्या गुप्ता द्वितीय व इलमा कौसर तृतीय स्थान पर रहीं। खो-खो में कक्षा 10 की छात्राएं विजयी रहीं। ¨हदी सुलेख में सिद्धी शुक्ला, अंग्रेजी सुलेख में आस्था गुप्ता, निबंध में श्रेजल वर्मा ने प्रथम स्थान प्राप्त किया। नानकगंज झाला स्थित श्री सदाशिव शिक्षा निकेतन इंटर कालेज में बाल मेला का शुभारंभ टड़ियावां के खंड शिक्षा अधिकारी डा. एसपी ¨सह यादव, जीडीसी के विभागाध्यक्ष सुधीर गुप्ता ने संयुक्त किया। ज्ञानदीप डिग्री कालेज में बाल दिवस व शौर्य के प्रतीक महाराणा प्रताप की जयंती मनाई गई। उधर सरस्वती ज्ञान मंदिर स्कूल प्रेम नगर में सामूहिक खेल महोत्सव का आयोजन किया गया। जिसमें ज्ञानस्थली स्कूल सांडी रोड, आवास विकास कालोनी, आजाद व पिहानी के बच्चों ने प्रतिभाग किया।

सुरसा विकास खंड के पचकोहरा स्थित ब्राइट कैरियर पब्लिक स्कूल के बच्चों ने पंडित जवाहर लाल नेहरू जी को नमन किया और उनके आदर्शों को अपने जीवन में उतारने का संकल्प भी लिया।

शाहाबाद में जय भोले सेवा समिति कार्यालय मुहल्ला चौक पर बाल दिवस के अवसर पर बच्चों को पुस्तक व जलपान वितरित किया।

मल्लावां के श्री साई इंटर कालेज में बाल दिवस पर बच्चों के लिए मेला का आयोजन किया गया। मल्लावां मॉडर्न स्कूल, मल्लावां पब्लिक स्कूल, पटेल डिग्री कालेज, दिव्य कृपाल पीजी कॉलेज,

मेहरबान ¨सह डिग्री कालेज, सुभाष चंद्र बोस पीजी कॉलेज में भी बाल दिवस

मनाया गया। कोथावां में स्व. कोटपाल ¨सह आदर्श कन्या इंटर कालेज व भरावन के दयाशंकर पब्लिक स्कूल जगसरा में भी बाल दिवस धूमधाम से मना।

chat bot
आपका साथी