संविदा कर्मी की खंभे से गिरकर मौत

हरदोई, जागरण संवाददाता : सांडी रोड पावर हाउस पर तैनात संविदा कर्मी की फाल्ट ठीक करते समय शहर कोतवाली

By Edited By: Publish:Sat, 06 Feb 2016 08:08 PM (IST) Updated:Sat, 06 Feb 2016 08:08 PM (IST)
संविदा कर्मी की खंभे से गिरकर मौत

हरदोई, जागरण संवाददाता : सांडी रोड पावर हाउस पर तैनात संविदा कर्मी की फाल्ट ठीक करते समय शहर कोतवाली क्षेत्र के सरकुलर रोड स्थित नई बस्ती में खंभे से गिरकर मौत हो गई। संविदा कर्मी भारत 40 वर्ष मूल रूप से हरियावां थाना क्षेत्र के जतुली के रहने वाले थे। परिवारीजनों ने घटना की सही जानकारी न दिए जाने पर विभागीय कर्मियों के रवैये पर रोष जताया।

जतुली निवासी भारत गांव में खेतीबाड़ी के साथ ही बिजली विभाग में संविदा कर्मी के रूप में काम करते थे। चार भाईयों श्यामलाल, मुन्नालाल और इंद्रपाल में वह दूसरे नंबर पर थे। परिवार में पत्नी विमलेश कुमारी, एक पुत्र कपिल तनेजा और एक पुत्री प्राची तनेजा है। पुत्र और भाईयों का कहना है कि भारत बबलू शुक्ला और रमलू शुक्ला ठेकेदार के साथ काम करते थे। उन्होंने बताया कि रोज की भांति शुक्रवार अपराह्न वह सांडी रोड पावर हाउस पर काम के लिए घर से आए थे। उन्होंने बताया कि देर रात सरकुलर रोड स्थित नई बस्ती में फाल्ट ठीक करने के लिए वह पावर हाउस पर काम करने वाले साथी संविदा कर्मचारी शहर कोतवाली क्षेत्र के मझरेहटा निवासी बड़े ¨सह के साथ साइकिल से गए थे।

उन्होंने बताया कि देर रात फाल्ट ठीक करते समय भारत की बिजली के खंभे से गिर गए। साथी बड़े ¨सह गंभीर हालत में उपचार के लिए लेकर जिला चिकित्सालय आए। जहां पर चिकित्सक ने मृत घोषित कर दिया। चिकित्सालय प्रशासन ने शव को कब्जे में लेकर जिला चिकित्सालय के शव गृह में रखवा दिया। देर उन लोगों को भारत की मौत हादसे में होने की जानकारी दी गई। जब वह लोग शनिवार सुबह आए तो वहां पर विभाग न तो कोई अधिकारी आया और न ही कर्मचारी। विभागीय कर्मियों के रवैए पर परिवारीजनों ने रोष भी जताया। सूचना पर शहर कोतवाली पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पंचनामा भरकर पोस्टमार्टम कराया।

chat bot
आपका साथी