मॉक पोल कैमरे में कैद करें वीडियोग्राफर

By Edited By: Publish:Sat, 19 Apr 2014 01:00 AM (IST) Updated:Sat, 19 Apr 2014 01:00 AM (IST)
मॉक पोल कैमरे में कैद करें वीडियोग्राफर

हरदोई, जागरण संवाददाता : मतदान की प्रक्रिया में पारदर्शिता बनाए रखने के लिए वीडियोग्राफी कराई जाएगी। इसके लिए शुक्रवार को रसखान प्रेक्षागृह में वीडियोग्राफरों को निर्वाचन आयोग के निर्देशों से अवगत कराया गया। स्पष्ट कहा गया कि मॉक पोल और मतदान के बाद इवीएम की सीलिंग प्रक्रिया की वीडियोग्राफी हर हाल में कराई जाए।

रसखान प्रेक्षागृह में आयोजित कार्यशाला को संबोधित करते हुए नगर मजिस्ट्रेट मनोज कुमार सिंघल ने कहा कि सभी वीडियोग्राफर पूरी मुस्तैदी से कार्य करें। पोलिंग स्टेशन के बाहर से वीडियोग्राफी शुरू करें और मॉक पोल प्रक्रिया को भी कैमरे में कैद करें। उन्होंने कहा कि हर घंटे पर पोलिंग बूथों पर लगी मतदाताओं की लाइनों की वीडियोग्राफी करने के निर्देश निर्वाचन आयोग ने दिए हैं। इसके अलावा ऐसे मतदाताओं की वीडियोग्राफी जरूर की जाए, जो मतदाता पहचान पत्र के अलावा दूसरे विकल्पों का इस्तेमाल मतदान के लिए कर रहे हैं। मनरेगा के उपायुक्त अजीत कुमार श्रीवास्तव और उद्योग केंद्र के जिला महाप्रबंधक एसके मिश्रा ने भी आवश्यक निर्देश दिए।

गैर हाजिर वीडियोग्राफी 20 तक कराएं आमद : नगर मजिस्ट्रेट श्री सिंघल ने कहा है कि शुक्रवार के प्रशिक्षण में लगभग 40 वीडियोग्राफर गैर हाजिर रहे। इन सभी को 20 अप्रैल तक का अपनी आमद दर्ज कराने के लिए समय दिया गया है। इसके बाद इन लोगों के विरुद्ध लोक प्रतिनिधित्व अधिनियम की सुसंगत धाराओं में कार्रवाई कर दी जाएगी।

chat bot
आपका साथी