छात्र बोले: हक मांगा, मिलीं पुलिस की लाठियां

100 ह्यह्लह्वस्त्रद्गठ्ठह्ल ढ्डश्रश्रद्मद्गस्त्र 100 ह्यह्लह्वस्त्रद्गठ्ठह्ल ढ्डश्रश्रद्मद्गस्त्र 100 ह्यह्लह्वस्त्रद्गठ्ठह्ल ढ्डश्रश्रद्मद्गस्त्र

By JagranEdited By: Publish:Wed, 18 Sep 2019 10:54 PM (IST) Updated:Thu, 19 Sep 2019 06:25 AM (IST)
छात्र बोले: हक मांगा, मिलीं पुलिस की लाठियां
छात्र बोले: हक मांगा, मिलीं पुलिस की लाठियां

हरदोई: पंडित दीन दयाल उपाध्याय आश्रम पद्धति विद्यालय में संसाधनों का अभाव है। न शिक्षण सामग्री है और न ही संसाधन। मंगलवार को उनको ही लेकर चठिया धनवार विद्यालय के छात्रों ने हंगामा कर जिला मुख्यालय को पैदल ही कूच किया था। नारेबाजी करते हुए छात्रों को बेहटागोकुल थाने के सामने पुलिस ने रोकने की कोशिश की। छात्रों का कहना है कि न रोकने पर पुलिस ने उनके ऊपर लाठियां चलाईं। जिसमें कुछ के चोट भी आई हैं। हालांकि पुलिस शुरू से ही लाठी चार्ज से इन्कार कर रही है।

समाज कल्याण विभाग से जिले के कछौना और मझिला के चठियाधनवार में कक्षा छह से 12 तक आवासीय विद्यालय संचालित हैं। 250-250 बच्चों को शिक्षा दी जाती है। विद्यालय में काफी दिनों से अव्यवस्थाएं चल रही हैं। न खाने का सही इंतजाम है न पढ़ाई, बिजली-पानी का। कछौना में पूर्व में हंगामा हो चुका है। छात्र पैदल ही निकले थे, हालांकि अधिकारियों ने उन्हें समझा बुझा लिया था, लेकिन मंगलवार को चठिया धनवार के बच्चे भी जिला मुख्यालय पर डीएम को ज्ञापन देने निकले थे। पुलिस अधिकारियों का कहना है कि छात्र पैदल ही आ रहे थे, जिस पर उन्हें रोका गया था, लेकिन छात्रों ने हंगामा किया,लेकिन छात्रों ने पुलिस पर पिटाई का आरोप लगाया था। उनका कहना था कि उन्होंने अपना हक मांगा तो पुलिस ने लाठियां चलाईं। मंगलवार को हुई इस घटना के बाद बुधवार को विद्यालय में छात्रों के अंदर नाराजगी भी रही। डीएम बोले, कराई जा रही जांच छात्रों के पुलिस पर पिटाई के आरोप को जिलाधिकारी पुलकित खरे ने छात्रों से मिलकर मंगलवार को ही जांच कराने का आदेश दिया था। डीएम ने बताया कि अपर जिलाधिकारी व अपर पुलिस अधीक्षक से जांच कराई जा रही है। जांच के आधार पर आगे की कार्रवाई होगी।

chat bot
आपका साथी