महिला आरक्षी के बैंक खाते से ठगों ने निकाले दस हजार

कोतवाली में तैनात एक महिला कांस्टेबिल के खाते से साइबर ठगों ने एटीएम हैक कर करीब दस हजार रुपये साफ कर दिए। घटना का पता उस वक्त लगा, जब महिला कांस्टेबिल के खाते से निकले रुपयों का एसएमएस मोबाइल पर आया। पीड़ित कांस्टेबिल ने कोतवाली में तहरीर देकर कार्रवाई की मांग की है।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 07 Sep 2018 05:29 PM (IST) Updated:Fri, 07 Sep 2018 05:29 PM (IST)
महिला आरक्षी के बैंक खाते से ठगों ने निकाले दस हजार
महिला आरक्षी के बैंक खाते से ठगों ने निकाले दस हजार

जागरण संवाददाता, हापुड़

कोतवाली में तैनात महिला आरक्षी सीमा आर्य का भारतीय स्टेट बैंक में बचत खाता है, जिसमें उनका वेतन आता है। उन्होंने कोतवाली में दी तहरीर में बताया है कि उनके बैंक खाते में एटीएम कार्ड बना हुआ है। बृहस्पतिवार को उनके खाते से दस हजार रुपये निकाले जाने का संदेश उनके मोबाइल फोन पर प्राप्त हुआ। संदेश देख कर वह तुरंत बैंक पहुंची तो रुपये निकाले जाने की पुष्टि हुई। जांच पड़ताल करने पर जानकारी मिली कि साइबर ठगों ने एटीएम हैक कर उनके खाते से रुपये निकाले हैं।

पीड़िता की तहरीर पर पुलिस मामले की जांच कर रही है। कोतवाली प्रभारी निरीक्षक महावीर ¨सह चौहान ने बताया कि साइबर ठगों की तलाश में टीम गठित की जा रही है। पिछले काफी दिनों से इस प्रकार से रुपये निकले जाने की घटनाओं में वृद्धि हुई है। प्रयास किया जा रहा है कि एटीएम के आसपास पुलिस टीम तैनात कर अपराधियों को पकड़ा जाए।

chat bot
आपका साथी