Hapur: CM योगी का हापुड़ के लोगों का तोहफा, 25 एकड़ भूमि में तेयार होगा आधुनिक स्टेडियम

11 साल बाद जिले को स्टेडियम की सौगात मिल गई है। CM की हरी झंडी के बाद बाबूगढ़ में 25 एकड़ भूमि में आधुनिक जिला स्टेडियम का निर्माण होगा। इस सरकारी भूमि को खेल विभाग को सौंप दिया गया है। जिसके बाद अब स्टेडियम का मानचित्र की तैयारी शुरू होगी।

By Shubham GoelEdited By: Publish:Tue, 22 Nov 2022 12:32 PM (IST) Updated:Tue, 22 Nov 2022 12:32 PM (IST)
Hapur: CM योगी का हापुड़ के लोगों का तोहफा, 25 एकड़ भूमि में तेयार होगा आधुनिक स्टेडियम
हापुड़ के स्टेडियम के लिए योगी सरकार की हरी झंडी। (फाइल फोटो)

हापुड़, जागरण संवाददाता। आखिरकार, 11 साल बाद जिले को स्टेडियम की सौगात मिल गई है। मुख्यमंत्री की हरी झंडी के बाद बाबूगढ़ में 25 एकड़ भूमि में आधुनिक जिला स्टेडियम का निर्माण होगा। इस सरकारी भूमि को खेल विभाग को सौंप दिया गया है। जिसके बाद अब स्टेडियम का मानचित्र की तैयारी शुरू होगी। ग्रामीण क्षेत्रों में प्रतिभाओं की कोई कमी नहीं है। जिले के रहने वाले कई खिलाड़ी देश और प्रदेश में नाम राशन कर चुके हैं। इसके लिए उन्हें जिले से बाहर रहकर भी तैयारी करनी पड़ी थी। जिले के खिलाड़ियों की प्रतिभाओं को निखारने के लिए लगातार जिला स्टेडियम की मांग चल रही थी।

11 साल से हो रहा था इंतजार

बता दें कि हापुड़ को जिला बने हुए 11 साल से अधिक का समय बीत चुका है। खेल प्रेमी, कोच और खिलाड़ी लगातार स्टेडियम की मांग के लिए जगह-जगह आवाज उठा रहे थे। जनप्रतिनिधियों से भी स्टेडियम के लिए गुहार लगाई गई थी। जिसके बाद जनप्रतिनिधियों ने भी शासन स्तर पर कई बार मामला उठाया था। लंबे इंतजार के बाद अब जिले को यह सौगात मिल सकी है। स्टेडियम के बनने के बाद जिले के युवाओं को दूसरे स्थानों पर जाकर प्रैक्टिस करने की आवश्यकता नहीं पड़ेगी। अब तक जिले के युवा दूसरे स्थानों पर जाकर स्टेडियम में प्रैक्टिस किया करते थे।

असौड़ा में नहीं बनेगा स्टेडियम

लगभग दो साल पहले गांव असौड़ा में जिला पंचायत ने स्टेडियम के लिए जमीन की तलाश करके निर्माण शुरू कराया था। इस कार्य पर लगभग तीन करोड़ रुपये शुरूआत में खर्च होने थे, लेकिन बाद में असौड़ा में स्टेडियम के निर्माण को बंद करा दिया गया। इस स्टेडियम को लेकर डीएम मेधा रूपम का कहना है कि शासन ने मंगलवार सुबह ही जिला स्टेडियम के लिए भूमि को स्वीकृति प्रदान की है। बाबूगढ़ में 25 एकड़ भूमि में स्टेडियम का निर्माण होगा। खेल विभाग को जमीन स्थानांतरित कर दी गई है।

यह भी पढ़ें- Nainital High Court News: हल्द्वानी स्पोट्र्स स्टेडियम का उद्घाटन कब होगा बताएं, कार्यदायी संस्था से जवाब-तलब

यह भी पढ़ें- Chamoli News: सीएम धामी ने गौचर मेले का किया उद्घाटन, मेला मैदान को किया जाएगा मिनी स्टेडियम के रूप में विकसित

chat bot
आपका साथी