नकली नोटों की तस्करी के मामले में सपा नेता गिरफ्तार, कोर्ट में पेशी के बाद गोवा ले गई पुलिस Hapur News

नकली नोटों की तस्करी के मामले में समाजवादी पार्टी के एक नेता को गोवा पुलिस ने गिरफ्तार किया है।

By Mangal YadavEdited By: Publish:Fri, 30 Aug 2019 06:09 PM (IST) Updated:Fri, 30 Aug 2019 10:02 PM (IST)
नकली नोटों की तस्करी के मामले में सपा नेता गिरफ्तार, कोर्ट में पेशी के बाद गोवा ले गई पुलिस Hapur News
नकली नोटों की तस्करी के मामले में सपा नेता गिरफ्तार, कोर्ट में पेशी के बाद गोवा ले गई पुलिस Hapur News

हापुड़, जेएनएन। नकली नोटों की तस्करी के मामले में समाजवादी पार्टी के एक नेता को गोवा पुलिस ने गिरफ्तार किया है। पुलिस ने गढ़मुक्तेश्वर के गांव दौताई में दबिश देकर सपा नेता को उसके घर से गिरफ्तार किया है। शुक्रवार तड़के पुलिस की गाड़ियां गांव में पहुंचने पर ग्रामीणों में हड़कंप मच गया। गोवा पुलिस ने गढ़ न्यायालय में आरोपित को पेश किया और अपने को साथ लेकर गोवा रवाना हो गई।

पुलिस अधीक्षक डॉ. यशवीर सिंह ने बताया कि गोवा पुलिस की पांच सदस्य टीम बृहस्पतिवार रात हापुड़ पहुंची। पुलिस ने नकली नोटों की तस्करी के मामले में लिप्त गढ़ के गांव दौताई निवासी एक व्यक्ति के घर दबिश देने की बात कही। शुक्रवार तड़के गोवा पुलिस के साथ हापुड़ एसओजी और स्थानीय पुलिस ने गांव में दबिश दी। पुलिस ने गांव से सपा नेता मुजम्मिल हयात को दबोच लिया।

शादाब का है सपा नेता से लिंक
बताया जा रहा है कि दो दिन पूर्व गोवा पुलिस ने 77 हजार की नकली करेंसी के साथ जनपद मेरठ निवासी युवक शादाब को गिरफ्तार किया था। शादाब ने पूछताछ में सपा नेता के नकली नोटी की तस्करी में शामिल होने के बारे में बताया है। गोवा पुलिस ने आरोपित मुजम्मिल हयात को गढ़ न्यायालय में पेश किया। जिसके बाद गोवा पुलिस उसे अपने साथ ले गई। इस मामले में कई और लोगों के जुड़े होने की संभावना जताई जा रही है। पुलिस का कहना है कि मामले की जांच कर आगे की कार्रवाई की जाएगी।

जानकारी के अनुसार,  मेरठ निवासी युवक शादाब निकली नोटों की तस्करी के मामले में लिप्त है। इस तस्करी में उसके साथ कई लोग हैं। सपा नेता का भी नाम इसमें शामिल हैं। शादाब से पूछताछ के बाद ही पुलिस मुजम्मिल हयात तक पहुंची। इसके बाद गिरफ्तार किया गया। माना जा रहा है कि सपा नेता से पूछताछ के बाद गोवा पुलिस को नकली नोटों की तस्करी के मामले में कई अहम सुराग लग सकते हैं। 

दिल्ली-NCR की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां पर करें क्लिक

chat bot
आपका साथी