प्रदूषण निवारण और यातायात नियम जागरूकता रैली निकाली

गढ़ रोड स्थित एलएन पब्लिक स्कूल के तत्वावधान में बुधवार को नगर के विभिन्न स्थानों पर प्रदूषण निवारण और यातायात नियम जागरूकता रैली निकाली गई। रैली में स्कूल के पांच सौ बच्चों ने बढ़-चढ़ कर भाग लिया।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 26 Dec 2018 05:56 PM (IST) Updated:Wed, 26 Dec 2018 05:56 PM (IST)
प्रदूषण निवारण और यातायात नियम जागरूकता रैली निकाली
प्रदूषण निवारण और यातायात नियम जागरूकता रैली निकाली

जासं, हापुड़ : गढ़ रोड स्थित एलएन पब्लिक स्कूल के नेतृत्व में बुधवार को नगर के विभिन्न स्थानों पर प्रदूषण निवारण और यातायात नियम जागरूकता रैली निकाली गई। इसमें स्कूल के 500 बच्चों ने हिस्सा लिया। बच्चों ने जागरूकता स्लोगन लिखी तख्तियां और विभिन्न प्रकार के नारे लगाते हुए लोगों को जागरूक किया।

रैली को मुख्य अतिथि अपर पुलिस अधीक्षक राममोहन ¨सह और विशिष्ट अतिथि एआरटीओ प्रशासन प्रणव झा ने रेलवे पार्क से हरी झंडी दिखाकर रवाना किया। इसके बाद रैली रेलवे रोड, शिवपुरी, स्वर्ग आश्रम रोड, पक्का बाग, अतरपुरा चौपला होते हुए नगर पालिका पर समाप्त हुई। मुख्य अतिथि ने कहा कि आधुनिक युग में विकास तो हुआ, लेकिन पर्यावरण भी बहुत तेजी से प्रभावित हुआ है। विशिष्ट अतिथि ने कहा कि सड़क पर चलते समय मोबाइल फोन पर बात नहीं कर स्वयं और दूसरों को सुरक्षित रख सकते हैं। विद्यालय के निदेशक पंकज कुमार अग्रवाल ने प्रदूषण को कम करने और यातायात नियमों का पालन करने के लिए अपील की। प्रधानाचार्या डॉ. आराधना वाजपेयी ने कहा कि पर्यावरण का सीधा संबंध प्रकृति से है। प्रकृति को संतुलित रखने के लिए सभी को अधिक से अधिक पौधारोपण करना चाहिए। विद्यालय के सचिव विनय त्यागी ने कहा कि वातावरण प्रदूषण मुक्त बने रहने से ही बच्चे और युवा स्वस्थ भारत का निर्माण कर सकेंगे। रैली का संचालन टीआइ योगेंद्र मलिक और टीएसआइ तहजीब उल हसन के नेतृत्व में हुआ। इस अवसर पर विद्यालय के सभी शिक्षक और शिक्षिकाएं उपस्थित रहीं।

chat bot
आपका साथी