गौकशी के विरोध में ¨हदू संगठनों ने घेरा थाना

बाबूगढ़ थाना क्षेत्र के गांव भीकनपुर में होमगार्ड और पुलिस के चौकीदार के संरक्षण में गौकशी के मामले में फरार आरोपितों की गिरफ्तार की मांग उठी है। बुधवार को गौर रक्षा दल और अन्य हिन्दू संगठनों ने थाने का घेराव कर लिया और पुलिस के खिलाफ जमकर हंगामा किया। हिन्दू संगठनों के थाने पर घेराव की सूचना पर तीन थानों का पुलिस बल मौके पर पहुंच गया। कार्यकर्ताओं ने पुलिस को पांच दिन का अल्टीमेटम देते हुए आरोपितों पर रासुका और गिरफ्तारी की मांग की है। साथ ही ऐसा नहीं होने पर उग्र आंदोलन की चेतावनी भी दी गई है।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 11 Jul 2018 06:40 PM (IST) Updated:Wed, 11 Jul 2018 06:40 PM (IST)
गौकशी के विरोध में ¨हदू संगठनों ने घेरा थाना
गौकशी के विरोध में ¨हदू संगठनों ने घेरा थाना

जागरण संवाददाता, हापुड़

गांव भीकनपुर में होमगार्ड और चौकीदार के संरक्षण में हो रही गौकशी के मामले में फरार आरोपितों की गिरफ्तार की मांग लेकर थाने का घेराव किया गया। बुधवार को गौरक्षा दल और अन्य हिन्दू संगठनों ने थाने का घेराव कर हंगामा किया। थाने का घेराव किए जाने की सूचना मिलने पर तीन थानों का पुलिस बल मौके पर पहुंच गया। प्रदर्शनकारियों ने पुलिस को पांच दिन का अल्टीमेटम देते हुए आरोपितों पर रासुका लगाने और उनकी गिरफ्तारी करने की मांग की है। गिरफ्तारी नहीं होने पर उग्र आंदोलन करने की चेतावनी दी।

बुधवार को गौरक्षा दल के जिलाध्यक्ष अमित चौधरी के नेतृत्व में विभिन्न हिन्दू संगठनों के पदाधिकारी और कार्यकर्ता बाबूगढ़ थाने पहुंच गए। मंगलवार तड़के गांव भीकनपुर में होमगार्ड जाहिर और चौकीदार आबिद के संरक्षण में गौकशी की जा रही थी। इसकी सूचना पुलिस को मिली तो मौके से होमगार्ड सहित पांच लोगों को गिरफ्तार कर लिया गया। साथ ही पांच मृत गौवंश और चार ¨जदा गौवंश को बरामद कर लिया।

जिलाध्यक्ष ने आरोप लगाया कि इस मामले में अभी तक फरार दस आरोपितों को पुलिस ने गिरफ्तार नहीं किया है। पुलिस गौकशी करने वालों को संरक्षण दे रही है, जिसे किसी भी हालत में बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। उन्होंने चेतावनी दी कि यदि पुलिस ने पांच दिन में गौकशी के सभी आरोपितों को गिरफ्तार नहीं किया तो गौरक्षा दल के कार्यकर्ता सड़क पर उतरकर आंदोलन करने को मजबूर होंगे।

आनन-फानन में थाना हापुड़ देहात प्रभारी दीक्षित त्यागी, थाना ¨सभावली प्रभारी पुलिस बल के साथ मौके पर पहुंच गए। गौरक्षा दल के पदाधिकारियों ने थाना बाबूगढ़ प्रभारी र¨वद्र ¨सह राठी को शिकायती पत्र देकर आरोपितों पर रासुका लगाने और उनकी जल्द गिरफ्तारी किए जाने की मांग की। थाना प्रभारी ने बताया कि आरोपितों की तलाश में दबिश दी जा रही है। जल्द ही आरोपितों को गिरफ्तार कर उचित कार्रवाई की जाएगी। इस आश्वासन के बाद प्रदर्शनकारी शांत हुए। शिकायती पत्र देने वालों में प्रशांत गौड़, मोनू शर्मा, मोनू चौधरी, मनवीर चौधरी, मुकुल मसंद, जितेंद्र, गौरव, राजीव यादव, अमित कलेश्वर, बब्बल, ¨चकू आदि मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी