Hapur Crime: लखन हत्याकांड में शामिल 1 लाख का इनामी बदमाश मुठभेड़ में घायल, बदमाश से पिस्टल और कारतूस बरामद

16 अगस्त 2022 को कचहरी के सामने पेशी पर आए हिस्ट्रीशीटर लखन की हत्या में शामिल एक लाख के ईनामी शार्प शूटर से शनिवार शाम बाबूगढ़ पुलिस की मुठभेड़ हो गई जिसमें बदमाश के पैर में गोली लगने से वह घायल हो गया।

By Kesav TyagiEdited By: Publish:Sat, 04 Feb 2023 06:02 PM (IST) Updated:Sat, 04 Feb 2023 06:02 PM (IST)
Hapur Crime: लखन हत्याकांड में शामिल 1 लाख का इनामी बदमाश मुठभेड़ में घायल, बदमाश से पिस्टल और कारतूस बरामद
16 हत्यारोपित पहुंच चुके सलाखों के पीछे

हापुड़, जागरण संवाददाता। 16 अगस्त 2022 को कचहरी के सामने पेशी पर आए हिस्ट्रीशीटर लखन की हत्या में शामिल एक लाख के ईनामी शार्प शूटर से शनिवार शाम बाबूगढ़ पुलिस की मुठभेड़ हो गई, जिसमें बदमाश के पैर में गोली लगने से वह घायल हो गया। घायल को पुलिस ने अस्पताल में भर्ती कराया है। बदमाश से एक पिस्टल, दो कारतूस, तीन खोखा कारतूस बरामद हुए हैं।

एसपी अभिषेक वर्मा ने बताया कि 16 अगस्त को कचहरी गेट के सामने दिनदहाड़े पेशी पर आए हिस्ट्रीशीटर लखन की बाइक सवार बदमाशों ने ताबड़तोड़ गोली बरसाकर हत्या कर दी थी। मृतक हरियाणा के जिला फरीदाबाद के थाना सूरजकुंड क्षेत्र के अनंगपुर का रहने वाला था।

शूटआउट में छह गोली लखन को लगी थीं, जबकि एक गोली हेड कांस्टेबल ओम प्रकाश को लगी थी। हत्याकांड में जिला गौतमबुद्धनगर के दादरी क्षेत्र के नंगला नैनसुख का रहने वाला मनोज भाटी, हरियाणा के फरीदाबाद क्षेत्र के भैंसरावली का रहने वाला अंकित और थाना सारन के नंगला का रहने वाला शुभम पंडित शामिल थे।

वारदात के दिन ही हत्याकांड में शामिल एक नामजद हत्यारोपित सुनील ने जिला गौतमबुद्धनगर के सूरजपुर न्यायालय में आत्मसमर्पण कर दिया था।

जानें पूरा मामला

बीते 29 जनवरी को हत्याकांड में शामिल एक लाख के ईनामी बदमाश मनोज भाटी को पुलिस ने मुठभेड़ में ढेर कर दिया था। जबकि, एक लाख के दूसरे ईनामी बदमाश अंकित को भी गिरफ्तार कर जेल भिजवाया था। शुक्रवार को पुलिस को सूचना मिली कि शुभम पंडित गांव कनिया कल्याणपुर के जंगल में मौजूद है। इसके बाद थाना बाबूगढ़ प्रभारी निरीक्षक विनोद पांडेय पुलिस टीम के साथ मौके पर पहुंच गए। पुलिस को देखकर बदमाश ने फायरिंग करते हुए मौके से फरार होने का प्रयास किया। जवाबी फायरिंग में पैर में गोली लगने से बदमाश घायल हो गया।

16 हत्यारोपित पहुंच चुके सलाखों के पीछे

लखन के भाई पवन ने हरियाणा के जिला फरीदाबाद के थाना सूरजकुंड क्षेत्र के गांव चचूला के रहने वाले सुनील, गांव अनंगपुर के रहने वाले पप्पन उर्फ संजय, वीरू, कुलदीप, सचिन उर्फ सच्चे, अमित उर्फ ऐम्मी, सुभाष, भोलू और तीन अज्ञात हमलावरों के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कराई थी। मामले की जांच के बाद पुलिस हत्याकांड से जुड़े शार्प शूटर अंकित व शुभम पंडित समेत 16 हत्यारोपितों को जेल भेज चुकी है।

chat bot
आपका साथी