इंडेन गैस गोदाम पर एसडीएम का छापा

¨सभावली गांव में स्थित एसएम इंडेन गैस एजेंसी पर एसडीएम ज्योति राय द्वारा छापामार कार्रवाई की गई। निरीक्षण के दौरान मौके पर एसडीएम ने इंडेन कम्पनी के अलावा भारत गैस कम्पनी के एक सौ खाली सिलेंडर बरामद किए। यहां उन्होंने मौके से भारी मात्रा में अवैध रूप से डीजल भी रखा पाया। एसडीएम ने मौके पर पहुंचे कर्मचारी एसडीएम को एजेंसी के उपभोक्ताओं की संख्या नहीं बता सकें है।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 15 Jan 2019 08:59 PM (IST) Updated:Tue, 15 Jan 2019 08:59 PM (IST)
इंडेन गैस गोदाम पर एसडीएम का छापा
इंडेन गैस गोदाम पर एसडीएम का छापा

संवाद सहयोगी, गढ़मुक्तेश्वर:

¨सभावली गांव में स्थित एसएम इंडेन गैस एजेंसी पर एसडीएम ज्योति राय द्वारा छापामार कार्रवाई की गई। मौके पर इंडेन कंपनी के अलावा भारत गैस कंपनी के 92 खाली सिलेंडर बरामद किए। मौके से भारी मात्रा में डीजल भी रखा पाया। कर्मचारी एसडीएम को एजेंसी के उपभोक्ताओं की संख्या नहीं बता सके।

कार्रवाई के दौरान उन्होंने बताया कि एजेंसी कर्मचारियों द्वारा घरेलू गैस देने के नाम पर बीस से पचास रुपए अवैध वसूली की शिकायत मिल रही थी। जबकि घरों में दिए जाने वाले सिलेंडर में भी गैस कम होने की शिकायत मिल रही थी। मंगलवार छापामार कार्रवाई के दौरान मौके से इंडेन कंपनी के अलावा भारत कंपनी के 92 सिलेंडर भी बरामद किए। एक कर्मचारी ने उनको बताया कि वह सिलेंडर उनकी जनपद मेरठ स्थित एजेंसी के हैं। वहां से भरे हुए सिलेंडर को नोएडा भेजे जाने की जानकारी दी। कर्मचारी की बात सुनकर एसडीएम दंग रह गई। 92 खाली सिलेंडर के अलावा उन्होंने हजारों लीटर डीजल रखा पाया। कर्मचारी ने बताया कि निजी कार्य के लिए डीजल रखा हुआ है। एजेंसी के मैनेजर से एसडीएम ने एजेंसी से जुड़े उपभोक्ताओं की सूची मांगी परंतु मौके पर वह एजेंसी के उपभोक्ताओं की सूची नहीं दे पाए। उन्होंने कहा कि वह जल्द सूची उपलब्ध करा देंगे। एसडीएम ज्योति राय ने बताया कि इस संबंध में नोटिस जारी किया जाएगा। मामले की जांच की जा रही है। अगर जांच में गड़बड़ी मिली और संतोषजनक जवाब नहीं मिला तो कार्रवाई की जाएगी।

chat bot
आपका साथी