कार्तिक पूर्णिमा मेले के लिए 60 लाख रुपये जारी

संवाद सहयोगी, गढ़मुक्तेश्वर कार्तिक पूर्णिमा पर लगने वाले गंगा मेले के भव्य आयोजन के लिए शासन

By JagranEdited By: Publish:Tue, 17 Oct 2017 03:00 AM (IST) Updated:Tue, 17 Oct 2017 03:00 AM (IST)
कार्तिक पूर्णिमा मेले के लिए 60 लाख रुपये जारी
कार्तिक पूर्णिमा मेले के लिए 60 लाख रुपये जारी

संवाद सहयोगी, गढ़मुक्तेश्वर

कार्तिक पूर्णिमा पर लगने वाले गंगा मेले के भव्य आयोजन के लिए शासन ने 60 लाख रुपये का बजट पास कर दिया है। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सचिव को बजट जारी करने के आदेश दे दिए हैं। उम्मीद है कि इसके बाद भी एक किस्त जल्द मिल सकेगी। इस धनराशि के मिलने से भव्य रूप से मेले का आयोजन किया जाएगा।

गत पांच जुलाई को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ब्रजघाट आए थे। इस दौरान उन्होंने गढ़ मेले को प्रदेश के मानचित्र में शामिल करने की घोषणा की थी। सितंबर माह में गढ़ मेले को प्रदेश के मानचित्र पर शामिल कर लिया गया था। मेला नजदीक होने के बाद भी शासन से धनराशि जारी नहीं हो सकी थी। इसके लिए जिलाधिकारी ने भी पत्राचार किया था। दो करोड़ रुपये मेले के लिए दिलाने का अनुरोध किया था।

क्षेत्रीय विधायक डॉ. कमल ¨सह ने मेले को अनुदान दिलाने के लिए मुख्यमंत्री से अनुरोध किया था। उन्होंने बताया था कि शासन से धनराशि न मिलने के कारण काफी दिक्कत हो रही है। तीस लाख से अधिक श्रद्धालु देशभर से इस मेले में भाग लेने के लिए आते हैं, इसलिए धनराशि जल्द दिलाई जाए। विधायक ने बताया कि मेले के लिए 60 लाख की धनराशि प्रदेश सरकार द्वारा दी जा रही है।

जिलाधिकारी कृष्णा करुनेश ने बताया कि शासन की ओर से साठ लाख रुपये जारी किए जा रहे हैं। इसके अलावा दूसरी किस्त भी मिलने की उम्मीद है। इस बार मेले को भव्य रूप से आयोजित कराया जाएगा।

chat bot
आपका साथी