ठेकेदार पर मजदूरी के 2.13 लाख रुपये न देने का आरोप

गढ़ कोतवाली क्षेत्र के छह मजदूरों को ठेकेदार के निर्देशन में एक सरकारी भवन पर रंगाई-पुताई करना भारी पड़ गया। ठेकेदार ने काम पूरा होने के बाद मजूदरों क 2.13 लाख रुपये हड़प लिए। रुपये मांगने पर ठेकेदार नेह

By JagranEdited By: Publish:Mon, 25 Mar 2019 08:14 PM (IST) Updated:Mon, 25 Mar 2019 08:14 PM (IST)
ठेकेदार पर मजदूरी के 2.13 लाख रुपये न देने का आरोप
ठेकेदार पर मजदूरी के 2.13 लाख रुपये न देने का आरोप

जागरण संवाददाता, हापुड़:

गढ़ कोतवाली क्षेत्र के छह मजदूरों को ठेकेदार के निर्देशन में एक सरकारी भवन पर रंगाई-पुताई करना भारी पड़ गया। ठेकेदार ने काम पूरा होने के बाद मजूदरों के 2.13 लाख रुपये हड़प लिए। रुपये मांगने पर ठेकेदार ने जाति सूचक शब्दों का प्रयोग किया और मजूदरों को भगा दिया। थाना स्तर से सुनवाई न होने पर पीड़ित मजदूरों ने जिलाधिकारी को शिकायती पत्र दिया है।

गढ़मुक्तेश्वर निवासी हरिओम, गंगा प्रसाद, मुकेश, गंगासरन, लक्ष्मन और रामभरोसे ने जिलाधिकारी को दिए शिकायती पत्र में बताया कि ठेकेदार ने गढ़ क्षेत्र में एक सरकारी भवन की रंगाई-पुताई का ठेका लिया था। ठेकेदार ने उन्हें 4.10 लाख रुपये में रंगाई-पुताई करने का ठेका दिया था। काम के दौरान ठेकेदार ने उन्हें एक लाख 96 हजार 500 रुपये का भुगतान किया। कुछ दिन पहले भवन पर सिर्फ तीन दिन का काम शेष बचा था। तभी शेष 2 लाख 13 हजार 500 रुपये मांगे तो ठेकेदार ने गाली-गलौज करते हुए जाति सूचक शब्दों का प्रयोग किया। रुपये न देने की धमकी देकर भगा दिया।

पीड़ितों का आरोप है कि उन्होंने गढ़ कोतवाली में शिकायत की, लेकिन कोई कार्रवाई नहीं की। जिलाधिकारी ने पुलिस अधीक्षक को मामले की जांच कर आवश्यक कार्रवाई के आदेश दिए हैं।

chat bot
आपका साथी