मासूम को इंसाफ दिलाने के लिए कांग्रेसियों ने एसपी कार्यालय घेरा

जागरण संवाददाता हापुड़ पांच दिन पहले हैवानियत का शिकार हुई छह वर्षीय मासूम को इंसाफ

By JagranEdited By: Publish:Mon, 10 Aug 2020 08:07 PM (IST) Updated:Mon, 10 Aug 2020 08:07 PM (IST)
मासूम को इंसाफ दिलाने के लिए कांग्रेसियों ने एसपी कार्यालय घेरा
मासूम को इंसाफ दिलाने के लिए कांग्रेसियों ने एसपी कार्यालय घेरा

जागरण संवाददाता, हापुड़

पांच दिन पहले हैवानियत का शिकार हुई छह वर्षीय मासूम को इंसाफ दिलाने के लिए सोमवार को कांग्रेसी लामबंद हो गए। सरकार विरोधी नारेबाजी कर जुलूस निकालते हुए पुलिस अधीक्षक के कार्यालय पर पहुंचे और हंगामा किया। उन्होंने एसपी से जल्द से जल्द आरोपित की गिरफ्तारी व पीड़ित परिवार को मुआवजा दिलाए जाने की मांग की है। गिरफ्तारी न होने पर उग्र आंदोलन की चेतावनी भी दी गई है। एसपी ने जल्द ही आरोपित की गिरफ्तारी का आश्वासन दिया है।

छह अगस्त की रात गढ़मुक्तेश्वर क्षेत्र के एक गांव से छह वर्षीय मासूम का अपहरण कर आरोपित ने दुष्कर्म किया। सात अगस्त की सुबह पड़ोसी गांव के जंगल में मासूम को बदहवास अवस्था में बरामद कर अस्पताल में भर्ती कराया गया। जनपद मेरठ के एक अस्पताल में भर्ती मासूम जहां जिदगी और मौत के बीच जंग लड़ रही है। वहीं पुलिस के हाथ अभी तक आरोपित की गिरेबान तक नहीं पहुंच सके हैं। मासूम को इंसाफ दिलाने के लिए सोमवार को कांग्रेसी दिल्ली रोड स्थित एक प्राइवेट कंपनी के पास एकत्र हो गए।

प्रदेश महासचिव व जनपद सहारनपुर व मेरठ प्रभारी विरेंद्र सिंह गुड्डू के नेतृत्व में कांग्रेसी हाथों में झंडे व बैनर लेकर सरकार विरोधी नारेबाजी करते हुए पुलिस कार्यालय पहुंचे। विरेंद्र सिंह गुड्डू ने कहा कि छह वर्ष की मासूम के साथ दुष्कर्म जैसी वीभत्स घटना बेहद निदनीय है। कांग्रेस की राष्ट्रीय महासचिव व प्रदेश प्रभारी प्रियंका गांधी व उत्तर प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू ने मामले पर संज्ञान लेकर मासूम को इंसाफ दिलाने के लिए मुहिम छेड़ दी है।

कांग्रेस के प्रदेश महासचिव बदरुद्दीन कुरैशी ने कहा है कि उत्तर प्रदेश में कानून का राज खत्म हो चुका है। प्रदेश में माफियाओं, अपराधियों, व बदमाशों का जंगलराज चल रहा है। सरकार के मुखिया के साथ प्रशासनिक तंत्र पूरी विफल साबित हो रहा है।

युवक कांग्रेस के राष्ट्रीय सचिव हेमंत ओगले व पश्चिम उत्तर प्रदेश अध्यक्ष ओमवीर यादव ने कहा कि पार्टी का हर सिपाही पीड़ित परिवार के साथ खड़ा है और हम सभी ईश्वर से प्रार्थना करते हैं बच्ची जल्द से जल्द ठीक होकर अपने घर वापस आए। पूर्व विधायक गजराज सिंह व पूर्व पीसीसी सदस्य सत्यनारायण अग्रवाल ने कहा कि जल्द से जल्द बिटिया को प्रशासन न्याय दिलाने का काम करे। जिलाध्यक्ष मिथुन त्यागी ने कहा कि सरकारी तंत्र पूरी तरह फेल हो चुका है। पीड़ित परिवार को मुआवजा दिया जाना चाहिए। शहर अध्यक्ष अभिषेक गोयल ने कहा कि आरोपित को जल्द से जल्द गिरफ्तार किया जाए।

एसपी संजीव सुमन ने जल्द आरोपित की गिरफ्तारी का आश्वासन कांग्रेसियों को शांत कराया। इस मौके पर नवरत्न त्यागी, अरविद त्यागी, संजीव शर्मा, निखिल वत्स, मुकेश कौशिक, राधिका केम, डॉ. ललित, शहजादा चौधरी, ज्ञानेंद्र गुप्ता, इरफान कुरैशी, आरिफ , जयंत त्यागी, शोएब, मनोज कौशिक, जुबैर अली, वरुण चौधरी, हरिओम चौहान, आकाश त्यागी, नरेश भाटी, आजाद सैफी, सुंदर, पादरी विकटर, जावेद, नरेश कर्दम, सविता गुप्ता व कुसुम लता आदि कार्यकर्ता मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी