श्री मंशा देवी मंदिर का हर्षोल्लास से मनाया वार्षिकोत्सव

जासं हापुड़ बुलंदशहर रोड स्थित श्री मंशा देवी मंदिर का दो दिवसीय वार्षिकोत्सव हर्षोल्लास से

By JagranEdited By: Publish:Mon, 18 Jan 2021 07:10 PM (IST) Updated:Mon, 18 Jan 2021 07:10 PM (IST)
श्री मंशा देवी मंदिर का हर्षोल्लास से मनाया वार्षिकोत्सव
श्री मंशा देवी मंदिर का हर्षोल्लास से मनाया वार्षिकोत्सव

जासं, हापुड़: बुलंदशहर रोड स्थित श्री मंशा देवी मंदिर का दो दिवसीय वार्षिकोत्सव हर्षोल्लास से मनाया गया। रविवार शाम को मंदिर परिसर में माता रानी की चौकी का आयोजन किया गया। जबकि सोमवार को श्रद्धालुओं को प्रसादी का वितरण किया गया।

उत्सव के दौरान मंदिर परिसर को रंग बिरंगी लाइट और गुब्बारों से सजाया गया था। रविवार शाम को आयोजित माता की चौकी में श्रद्धालुओं की भीड़ उमड़ी रही। दयानंद प्रजापति की मंडली व गोपाल गऊ सोसायटी के कलाकारों ने शानदार प्रस्तुति दी। एक से बढ़कर एक भजनों पर श्रद्धालुओं को झूमने पर मजबूर कर दिया। कार्यक्रम देर शाम तक चलता रहा। श्रद्धालुओं ने माता रानी से विश्व शांति की मनोकामनाएं मांगी।

वहीं सोमवार को मंदिर में माता रानी को प्रसादी का भोग लगाया गया। इसके बाद श्रद्धालुओं में प्रसाद का वितरण किया गया। श्रद्धालुओं ने प्रसाद ग्रहण कर पुण्य लाभ कमाया। इस दौरान माता रानी के दरबार में नगर पालिका अध्यक्ष प्रफुल्ल सारस्वत भी पहुंचे। उन्होंने माता रानी के चरणों में मत्था टेककर मनोकामनाएं मांगी।

कार्यक्रम में मीडिया प्रभारी महेश तोमर, शिव कुमार मित्तल, विजेंद्र कंसल, अनुज मित्तल, सोनू सैनी, नत्थी सैनी, लालाराज किशोर, राकेश माहेश्वरी, यादराम सैनी, कालीचरण सैनी, मोनू, रामभवन, हनी सैनी, दीपांशु, मनीष अग्रवाल, अजय गर्ग आदि उपस्थित रहे।

-----

विदेशी श्रद्धालुओं ने निकाला नगर कीर्तन

जासं, हापुड़:

नगर के विभिन्न इलाकों में सोमवार को इस्कान मंदिर के विदेशी श्रद्धालुओं ने नगर कीर्तन निकाला। इस दौरान उन्होंने हरे कृष्णा, हरे रामा भजन गाकर ढोल की ताल पर नृत्य किया। विदेशी श्रद्धालु श्री मंशा देवी मंदिर में भी कीर्तन करने पहुंचे। उनके द्वारा गाए गए भजनों पर श्रोता श्रद्धालु मंत्रमुग्ध हो गए।

chat bot
आपका साथी