डाकियों ने रविवार को भी भाई तक पहुंचाया बहन का प्यार

जागरण संवाददाता हापुड़ कोरोना काल में कई बहन ऐसी हैं जो अपने भाई को राखी बांधने नह

By JagranEdited By: Publish:Sun, 02 Aug 2020 08:05 PM (IST) Updated:Sun, 02 Aug 2020 08:05 PM (IST)
डाकियों ने रविवार को भी भाई तक पहुंचाया बहन का प्यार
डाकियों ने रविवार को भी भाई तक पहुंचाया बहन का प्यार

जागरण संवाददाता, हापुड़

कोरोना काल में कई बहन ऐसी हैं जो अपने भाई को राखी बांधने नहीं जा पाई हैं। ऐसे में बहनों ने राखी पोस्ट की हैं। बहने की राखी भाई तक पहुंचे इसका जिम्मेदारी डाक विभाग ने पूरी तरह से निभाने में लगा हुआ है। रविवार को अवकाश होने के बाद भी डाकियों ने बहनों का प्यार भाई तक पहुंचाया है। डाक विभाग के अधिकारी रक्षाबंधन यानि आज भी बची हुई राखियों को बांटने की तैयारी कर रहे हैं।

रक्षा बंधन के चलते डाक विभाग ने राखी के पैकेटों को विशेष रूप से बांट रहा है। राखी की डाक अलग से बने पैकेटों में रखी जा रही हैं। विशेष रूप से बने बैगों को बंटवाया जाने की व्यवस्था चल रही है। ऐसे में डाक विभाग ने मिलने वाले राखी के पैकेटों को छुट्टी के दो दिन भी बांटने का निर्णय लिया है।

इस व्यवस्था के तहत डाकियों ने रविवार को राखी घर-घर पहुंचाईं। इसके अलावा मुख्य डाक घर में भी अन्य कर्मचारियों ने पूरे दिन कार्य किया और सभी के घरों तक राखी पहुंच सकें इसके लिए योजनाएं तैयार कीं, वहीं डाकघर में अब सोमवार को रक्षाबंधन के दिन भी राखी बांटने की योजना बनाई जा रही है।

कार्यवाहक पोस्ट मास्टर विजय पाल सिंह ने बताया कि रविवार को अवकाश है, लेकिन त्योहार को ध्यान में रखते हुए मुख्य डाक घर खोला गया है। डाकियों ने राखियां घरों तक पहुंचाई हैं। सोमवार को भी यदि राखी बचती हैं तो वह भी बांटने की तैयारी चल रही है।

chat bot
आपका साथी