संदिग्ध परिस्थितियों में सांड़ की मौत, हंगामा

जागरण संवाददाता, हापुड़ देहात थाना क्षेत्र की ग्रीन वैली कालोनी के पास एक सांड़ की संदिग्ध परिस्थिति

By JagranEdited By: Publish:Mon, 26 Jun 2017 06:46 PM (IST) Updated:Mon, 26 Jun 2017 06:46 PM (IST)
संदिग्ध परिस्थितियों में 
सांड़ की मौत, हंगामा
संदिग्ध परिस्थितियों में सांड़ की मौत, हंगामा

जागरण संवाददाता, हापुड़

देहात थाना क्षेत्र की ग्रीन वैली कालोनी के पास एक सांड़ की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत हो गई। आसपास के लोगों को इस बात की जानकारी हुई तो वह मौके पर एकत्र होकर हंगामा करने लगे। लोगों का आरोप है कि सांड़ को किसी व्यक्ति ने जहरीला इंजेक्शन दिया है। पुलिस ने मौके पर पहुंचकर सांड़ को दफना कर मामला शांत कराया है। लेकिन लोगों का कहना है कि सांड़ का पोस्ट्मार्टम कराया जाना चाहिए था।

ग्रीन वैली कालोनी के पास एक चाऊमीन बनाने की फैक्ट्री है। इस फैक्ट्री के पास पिछले काफी समय से एक सांड़ घूम रहा था। सोमवार सुबह अचानक उसे अचेत अवस्था में पड़ा देखकर भीड़ मौके पर जमा हो गई। लोगों ने सांड़ को उठाने का प्रयास किया, काफी देर के प्रयास के बाद भी जब वह नहीं उठा तो लोगों ने हंगामा शुरू कर दिया। लोगों का कहना था कि प्रदेश सरकार द्वारा सख्ती बरतने के बावजूद तस्कर गौवंशों का कटान कर रहे हैं। सांड़ को भी शायद तस्करों ने ले जाने के उद्देश्य से इंजेक्शन लगाया होगा, दवा अधिक हो जाना के कारण उसकी मौत हुई है। इसलिए सांड़ के शव का पोस्टमार्टम कराया जाना चाहिए था।

लोगों के हंगामा की सूचना मिलने पर देहात पुलिस मौके पर पहुंच गई। पुलिस ने लोगों को मामले की जांच करने का आश्वासन दिया और मौके पर पशु चिकित्सक को बुलवा लिया। बाद में पुलिस ने सांड को जमीन में गड्ढा खोदकर दबा लिया। इसके बाद ही लोगों का गुस्सा शांत हो सका। थाना देहात के प्रभारी निरीक्षक पंकज लवानिया ने बताया कि सांड़ की मौत बीमारी के कारण हुई थी। जहरीला इंजेक्शन लगाने का आरोप निराधार है।

chat bot
आपका साथी