भूरी इमामबाड़े से निकली ढालों की सवारी

जागरण संवाददाता, हमीरपुर : रविवार की दोपहर शहर के भूरी इमामबाड़े से ढालों की सवार

By JagranEdited By: Publish:Sun, 16 Sep 2018 11:14 PM (IST) Updated:Sun, 16 Sep 2018 11:14 PM (IST)
भूरी इमामबाड़े से निकली ढालों की सवारी
भूरी इमामबाड़े से निकली ढालों की सवारी

जागरण संवाददाता, हमीरपुर : रविवार की दोपहर शहर के भूरी इमामबाड़े से ढालों की सवारी निकाली गई। जिसमें तमाम मुस्लिम भाई ढाले लेकर जुलूस में शामिल रहे। वहीं जुलूस की सुरक्षा व्यवस्था को लेकर पुलिस प्रशासन भी पूरी तरह से मुस्तैद रहा। जिन स्थानों में जुलूस घूमा वहां साफ सफाई भी दिखी।

रविवार की दोपहर मोहर्रम की पांच तारीख को मातमी धुनों के बीच ढालों का जुलूस निकाला गया। यह जुलूस भूरी के इमामबाड़े से निकाला गया। जिसकी अगुवाई हबीब अहमद वारसी, दिलशाद अंसारी, मोहर्रम इंतजामिया कमेटी के अध्यक्ष वली अहमद साबरी, सलीम वारसी ने की। जुलूस के आगे चल रहे कमेटी के लोगों ने जुलूस में सराहनीय योगदान दिया। यह जुलूस खालेपुरा स्थित भूरी इमामबाड़े से निकाला गया। जो सूफीगंज, अमन शहीद, पटकाना, रहुनियां धर्मशाला, पशु अस्पताल, कजियाना, छोटे बड़े सरकार, कालपी चौराहा, बदनपुर, खालेपुरा होते हुए रमेड़ी बादल खां इमामबाड़े में सवारी रखी गईं। वहीं ढालों के जुलूस की सुरक्षा व्यवस्था को लेकर पुख्ता इंतजाम किए गए थे। शहर कोतवाल शैल कुमार ¨सह पूरे पुलिस बल के साथ प्रत्येक चौराहे में लगे मिले। महिला दरोगा अनुपमा तिवारी भी महिला पुलिस कर्मियों के साथ जुलूस में मुस्तैद रहीं। जुलूस शांतिपूर्ण माहौल में संपन्न हो गया।

जुलूस वाले रास्ते में हुई पेड़ों की छटाई

नगर पालिका की टीम के द्वारा रविवार को सारा जुलूस स्थान पर पड़ने वाले पेड़ों की छटाई का काम होता रहा है। ताकि मोहर्रम में निकलने वाले ताजिए में किसी भी प्रकार की कोई समस्या न हो। इसके अलावा नगर पालिका की टीम ने जिन स्थानों पर गड्ढे शेष थे उन्हें भी भरने का काम किया।

chat bot
आपका साथी