घरों में अदा की नमाज, गले मिल बोले- ईद मुबारक

जागरण संवाददाता हमीरपुर कोरोना संक्रमण काल के बीच पड़ने वाले ईद के त्योहार में सभी

By JagranEdited By: Publish:Fri, 14 May 2021 06:44 PM (IST) Updated:Fri, 14 May 2021 06:44 PM (IST)
घरों में अदा की नमाज, गले मिल बोले- ईद मुबारक
घरों में अदा की नमाज, गले मिल बोले- ईद मुबारक

जागरण संवाददाता, हमीरपुर : कोरोना संक्रमण काल के बीच पड़ने वाले ईद के त्योहार में सभी मुस्लिम समुदाय ने कोविड नियमों का पालन करते हुए अपने अपने घरों में नमाज अदा की और एक दूसरे को ईद ही मुबारकबाद दी। वहीं इस वर्ष भी ईदगाह में नमाज अदा नहीं हो सकी। ईदगाह के बाहर भारी पुलिस बल तैनात रहा। मस्जिदों में सिर्फ पांच लोगों के साथ ईद की नमाज अदा कराई गई।

मुख्यालय के गौरा देवी के पास स्थित बड़ी ईदगाह में दो दरोगा व दस सिपाहियों को ड्यूटी में लगाया गया था। साथ ही अमन शहीद मस्जिद, खालेपुरा मस्जिद, बदनपुर मस्जिद, कालपी चौराहा स्थित मस्जिदों में पुलिस बल तैनात रहा। खालेपुरा मस्जिद में पेश इमाम कारी इफ्तिखार रजा ने पांच लोगों के साथ ईद की नमाज अदा कराई। इसी तरह से अमन शहीद व अन्य मस्जिदों में सिर्फ पांच लोगों को ही इंट्री दी गई। भरुआ सुमेरपुर के बांकी रोड स्थित ईदगाह में पेशइमाम हाजी सैफउल्ला ने नमाज अदा कराई। जबकि गढ़ी मस्जिद में हाफिज हबीबउल्ला ने नमाज अदा कराई। इसी तरह इमिलिया थोक की मस्जिद में नमाज अदा कराई। इसके साथ ही बड़ी पुलिया के पास आयशा मस्जिद व ईदगाह के पीछे मक्का मस्जिद सहित नरही मस्जिद में ईद की नमाज कोरोना गाइडलाइन के मुताबिक अदा की गई।

कोरोना के खात्मे के लिए उठे हाथ

मौदहा : बड़ी ईदगाह में शहर इमाम कारी करामात उल्ला ने ईद की नमाज पढ़ाई। ईदगाह के आसपास पुलिस, पीएसी और फायर ब्रिगेड के जवान तैनात रहे। कस्बे की रहमानिया मस्जिद में कारी सना उल्ला जमाली ने नमाज पढ़ाई। जबकि मस्जिद चौधराना में कारी अताउर्रहमान और मस्जिद स्टेशन में हाफिज रफीक ने नमाज पढ़ाई। मलीकुआं चौराहा, ब्लॉक के पीछे, इलाहाबाद बैंक के निकट मरकज मस्जिद, उपरौस की निजामिया जामा मस्जिद, मोदी शहीद बाबा, औलिया मस्जिद, छोटबाबा की मस्जिद, मस्जिद कायम कुआं, मस्जिद बांघा, मस्जिद गरीब शाह बाबा, खिन्नी घाट और नेशनल कालेज की अल्लाह बाबा की मस्जिद, सूबेदार की मस्जिद, कांजीहाउस की मस्जिद तकिया सहित लगभग दो दर्जन से अधिक मस्जिदों में नमाज पढ़ी गई। जबकि ब्लॉक के पीछे की मस्जिद में शिया समुदाय के लोगों ने ईद की नमा•ा अदा की और मुल्क के साथ ही दुनिया से कोरोना जैसी भयानक बीमारी के खात्मे की दुआ मांगी।

घरों में अदा की नमाज

कुरारा : कस्बे में हाईवे किनारे स्थित ईदगाह में सुबह नमाज अदा की गई। कोरोना के चलते पांच लोग ही शामिल हुए। वहीं अन्य लोगो ने अपने घर में ही रहकर ईद की नमाज अदा की। बेरी, लहरा, शिवनी, खरौंज, झलोखर आदि गांवों में ईद के अवसर पर नमाज अदा की गई। कस्बा निवासी राजा खान, बशीर अहमद, निजाम खान ने ईद की मुबारक बाद दी।

chat bot
आपका साथी