बिना पूर्व अनुमति मुख्यालय न छोड़ें अधिकारी

जागरण संवाददाता, हमीरपुर : जनपद स्तरीय सम्पूर्ण समाधान दिवस का आयोजन जिलाधिकारी राजेंद्र प्रत

By JagranEdited By: Publish:Tue, 04 Sep 2018 11:07 PM (IST) Updated:Tue, 04 Sep 2018 11:07 PM (IST)
बिना पूर्व अनुमति मुख्यालय न छोड़ें अधिकारी
बिना पूर्व अनुमति मुख्यालय न छोड़ें अधिकारी

जागरण संवाददाता, हमीरपुर : जनपद स्तरीय सम्पूर्ण समाधान दिवस का आयोजन जिलाधिकारी राजेंद्र प्रताप पांडेय की अध्यक्षता में तहसील सदर में सम्पन्न हुआ। जिसमें कुल 129 शिकायतें प्राप्त हुईं, जिसमें से 12 शिकायतों का मौके पर निस्तारण किया गया।

इस दौरान जिलाधिकारी ने सभी जिलास्तरीय अधिकारियों को निर्देश दिए कि सम्पूर्ण समाधान दिवस की शिकायतों का समयबद्ध व गुणवत्तापूर्ण निस्तारण किया जाए। उन्होंने कहा कि शिकायतों के अनावश्यक लंबित रखने पर कड़ी कार्यवाही की जाएगी। कहा कि सभी विभागीय अधिकारियों द्वारा शिकायतों के निस्तारण में स्थलीय निरीक्षण किया जाए। साथ ही कहा कि आइजीआरएस की शिकायतों का डिफाल्टर होने से पूर्व अनिवार्य रूप से निस्तारण किया जाए।

सम्पूर्ण समाधान दिवस में अनुपस्थित अपर मुख्य अधिकारी जिला पंचायत, जिला आबकारी अधिकारी व खनिज अधिकारी को जिलाधिकारी ने चेतावनी जारी करने के निर्देश दिए हैं। उन्होंने कहा कि सम्भावित बाढ़ के दृष्टिगत बिना पूर्व अनुमति के किसी भी अधिकारी द्वारा मुख्यालय न छोड़ा जाए। सुपोषण माह के दृष्टिगत विभागीय कार्यों में शिथिलता पर जिलाधिकारी ने जिला कार्यक्रम अधिकारी पर कड़ी नाराजगी जाहिर की तथा कहा कि शासनादेश के अनुसार सुपोषण कार्यक्रम की कार्रवाई की जाए। जिलाधिकारी ने कहा कि जनपद के जो 62 गांव गोद लिए गए हैं। उनका संबंधित अधिकारियों द्वारा नियमित निरीक्षण किया जाए। इसके बाद निरीक्षण आख्या वेबसाइट पर अपलोड की जाए। इस दौरान पुलिस अधीक्षक, उपजिलाधिकारी सदर, मुख्य चिकित्साधिकारी, जिला पूर्ति अधिकारी व अपर जिला सूचना अधिकारी सहित अन्य सम्बन्धित विभागों के जिला स्तरीय अधिकारी उपस्थित रहे।

chat bot
आपका साथी