डॉक्टरों की कमी से जिला अस्पताल में मारामारी, इलाज प्रभावित

डाक्टरों की कमी से जिला अस्पताल

By JagranEdited By: Publish:Wed, 24 Jul 2019 10:53 PM (IST) Updated:Fri, 26 Jul 2019 06:26 AM (IST)
डॉक्टरों की कमी से जिला अस्पताल में मारामारी, इलाज प्रभावित
डॉक्टरों की कमी से जिला अस्पताल में मारामारी, इलाज प्रभावित

अस्पतालों का सहारा ले रहे मरीज

जागरण संवाददाता, हमीरपुर : जिला अस्पताल में डॉक्टरों की कमी से मारामारी है। लोगों का सही तरह से इलाज नहीं हो पा रहा है। मजबूरन प्राइवेट अस्पतालों में जाकर अपना इलाज कराने को मजबूर होना पड़ रहा है।

जिला अस्पताल में 25 के सापेक्ष महज सात डॉक्टरों की ही तैनाती है। सुबह से ही लोग जिला अस्पताल में लाइन लगाकर अपना इलाज कराने के लिए खड़े हो जाते हैं। लेकिन अधिक मरीजों के आने से घंटों बाद उनका नंबर लगता है और कुछ तो बिना इलाज के ही वापस हो जाते हैं। ऐसे में लोग प्राइवेट अस्पताल का सहारा लेने को मजबूर हैं। जिससे मजदूर किस्म के लोगों को सबसे ज्यादा परेशानी होती है। बुधवार को जिला अस्पताल के बाल रोग विशेषज्ञ के कक्ष के बाहर सैकड़ों की संख्या में बच्चे अलग अलग बीमारी से ग्रसित देखने को मिले। नंबर के इंतजार में उन्हें फर्श में लेटने को मजबूर होना पड़ा। इस संबंध में सीएमएस डॉ. पीएन गोयल से बात की गई तो उन्होंने बताया कि लगातार पत्राचार किया जा रहा है लेकिन डाक्टरों की तैनाती नही हो पा रही है।

पांच-पांच स्ट्रेचर मिले

सीएमओ डॉ. संतराज ने बताया कि जिला महिला अस्पताल और जिला पुरुष अस्पताल में पांच-पांच नये स्ट्रेचर उपलब्ध करा दिए हैं। साथ ही दोनों सीएमएस को निर्देशित कर दिया गया है कि यह केवल शोपीस बनकर न रहें और आने वाले मरीजों को आसानी से उपलब्ध हो सके। उन्हें कही भटकना न पड़े।

chat bot
आपका साथी