जिला अस्पताल में दवाओं का टोटा, मरीज परेशान

जागरण संवाददाता हमीरपुर जिला अस्पताल में लंबे समय से दवाओं का टोटा है। जिसके कारण मर

By JagranEdited By: Publish:Mon, 18 Mar 2019 11:27 PM (IST) Updated:Mon, 18 Mar 2019 11:27 PM (IST)
जिला अस्पताल में दवाओं का टोटा, मरीज परेशान
जिला अस्पताल में दवाओं का टोटा, मरीज परेशान

जागरण संवाददाता, हमीरपुर : जिला अस्पताल में लंबे समय से दवाओं का टोटा है। जिसके कारण मरीजों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। जिला अस्पताल में दवाओं की कमी होने के कारण लोगों को मेडिकल स्टोरों का सहारा लेना पड़ रहा है। जिसमें लोगों को महंगी दवाएं लेनी पड़ रही है। वहीं जनऔषधि केंद्र से भी लोगों को रुपयों से दवाएं लेनी पड़ रही हैं। जिससे गरीब जनता को काफी परेशानी हो रही है।

गौरतलब हो कि कई महीनों से जिला अस्पताल में दवाओं का टोटा देखने को मिल रहा है। कभी दर्द निवारक दवाएं नहीं मिलती हैं, तो कभी एंटीबायोटिक दवाओं की कमी जिला अस्पताल के दवा काउंटर में देखने को मिलती है। मजबूरी में मरीजों के साथ आने वाले तीमारदारों को बाहर की दवाओं की खरीदारी करनी पड़ती है। जिसके कारण मरीजों का रुपया भी खर्च होता है। वहीं जनऔषिध केंद्र में भी कुछ ऐसी दवाइयां है जो चिकित्सकों के द्वारा लिखी जाती हैं और वह नहीं मिलती है। जिसका सिर्फ एक ही सहारा बाहरी मेडिकल स्टोर बचते हैं। लिहाजा इस समय दवा काउंटर में सन्नाटा देखने को मिल रहा है।

क्या कहती है आम जनता

शहर के मोहल्ला रानी लक्ष्मीबाई पार्क निवासी श्यामचरण साहू ने कहा कि जिला अस्पताल में डाक्टरों की कमी के साथ साथ अब दवाओं की कमी ने गरीबों को परेशान करके रख दिया है। वहीं मोहनलाल बाल्मीकि ने कहा कि यह समस्या कई महीनों से है। इस ओर कोई ध्यान नहीं दिया जा रहा है। मरीजों को बाहरी दवाएं लेनी पड़ रही है। इस ओर ध्यान देने की आवश्यकता है।

क्या कहते हैं जिम्मेदार

दवा स्टोर में तैनात चीफ फार्मासिस्ट मुखराम सचान ने बताया कि दवाओं के लिए डिमांड लेटर कई बार भेजे जा चुके हैं। धीरे धीरे दवाएं भी आ रही है। बीस हजार तक की बजट की दवाएं स्वयं खरीदकर दवा सेंटर में रखी हैं। ताकि मरीजों को कोई दिक्कत न हो। पूरी कोशिश यही है कि मरीजों को सरकारी व नि:शुल्क दवाएं ही प्रदान की जाएं।

chat bot
आपका साथी