हमीरपुर में देसी शराब की दुकानों से भरे 50 सैंपल

जागरण संवाददाता हमीरपुर प्रयागराज में सरकारी देसी शराब की दुकान से खरीदी गई शराब

By JagranEdited By: Publish:Sat, 21 Nov 2020 08:02 PM (IST) Updated:Sat, 21 Nov 2020 08:02 PM (IST)
हमीरपुर में देसी शराब की दुकानों से भरे 50 सैंपल
हमीरपुर में देसी शराब की दुकानों से भरे 50 सैंपल

जागरण संवाददाता, हमीरपुर : प्रयागराज में सरकारी देसी शराब की दुकान से खरीदी गई शराब पीने से हुई लोगों की मौत के बाद शनिवार को शासन व प्रशासन सतर्क दिखा। बांदा से आए डिप्टी कमिश्नर भुवालजी सिंह ने छापेमारी की और 50 से ज्यादा सैंपल लिए।

डिप्टी कमिश्नर के साथ आई आबकारी निरीक्षक प्रवर्तन शालिनी सिंह, सीओ सदर अनुराग सिंह, आबकारी अधिकारी प्रवीण कुमार द्विवेदी के द्वारा मुख्यालय की सभी देसी शराब की दुकानों में औचक छापेमारी की गई। जिससे दुकानों में अफरा तफरी मच गई। इस चेकिग अभियान के दौरान लाल व सफेद क्वार्टरों के सैंपल भी लिए गए। आबकारी अधिकारी प्रवीण कुमार द्विवेदी ने रोडवेज बस स्टैंड के पास स्थित पुरानी टाकीज के पास स्थित देसी शराब की दुकान में जाकर सैंपल लिए। वहीं बांदा से आए डिप्टी कमिश्नर, आबकारी निरीक्षक व सीओ सदर ने कालपी चौराहा स्थित ठेका नंबर चार में पहुंचकर वहां का जायजा लिया। इस दौरान स्टाक रजिस्टर भी चेक किया गया। मुख्यालय समेत सुमेरपुर, कुरारा, मौदहा, बिवांर, सरीला, राठ, मुस्करा तथा जिलेभर के अन्य स्थानों में स्थापित देसी शराब की दुकानों में छापेमारी की गई और समाचार लिखे जाने तक पचास सैंपल लिए जा चुके थे। टीम की छापेमारी लगातार जारी थी। कच्ची शराब के अड्डों पर की छापेमारी

आबकारी अधिकारी ने बताया कि कच्ची शराब बनाने वाले अड्डों पर भी टीम ने छापेमारी की। उन्होंने बताया कि अलग अलग क्षेत्रों में कुल पांच स्थानों में यह छापेमारी की गई। जिसमें मुस्करा व टूंका गांव में बन रही कच्ची शराब के मामले में आबकारी अधिनियम के तहत मुकदमा दर्ज किया गया है।

chat bot
आपका साथी