बैंक का पकड़ा गया 2.73 करोड़ रुपया

जागरण संवाददाता, हमीरपुर : शहर के लक्ष्मीबाई तिराहे में चे¨कग के दौरान कोतवाली पुलिस ने इलाहाबाद बैं

By Edited By: Publish:Tue, 17 Jan 2017 01:00 AM (IST) Updated:Tue, 17 Jan 2017 01:00 AM (IST)
बैंक का पकड़ा गया 2.73 करोड़ रुपया
बैंक का पकड़ा गया 2.73 करोड़ रुपया

जागरण संवाददाता, हमीरपुर : शहर के लक्ष्मीबाई तिराहे में चे¨कग के दौरान कोतवाली पुलिस ने इलाहाबाद बैंक का 2.73 करोड़ रुपये पकड़ा। बैंक कर्मचारियों की ओर से पुलिस को कागज दिखाए गए। इसके बाद भी पुलिस कैश को कोतवाली उठा लाई। पुलिस की इस कार्रवाई का बैंक अधिकारियों ने विरोध करते हुए कहा कि अगर इस प्रकार परेशान किया गया तो वह लोग मंगलवार से काम बंद कर हड़ताल पर चले जाएंगे। कोतवाली में बैंक अधिकारियों व पुलिस के बीच नोकझोंक होती रही।

सोमवार की दोपहर एक बजे कोतवाली प्रभारी प्रमेंद्र ¨सह, उप निरीक्षक अर¨वद मिश्रा मय फोर्स शहर के लक्ष्मीबाई तिराहे में वाहनों की चे¨कग कर रहे थे। एक बोलेरो गाड़ी की तलाशी ली गई। गाड़ी में 2.73 करोड़ रुपये बरामद हुए। गाड़ी में बैठे इलाहाबाद बैंक मंडलीय कार्यालय के कर्मचारी अतिन अग्रवाल, विपिन कुमार ने पुलिस को बताया कि यह कैश वह लोग महोबा व बांदा लिए जा रहे है। इसके बाद भी पुलिस गाड़ी को कोतवाली ले गई। सूचना पर क्षेत्राधिकारी योगेश कुमार कोतवाली पहुंच गए। पुलिस कैश की जांच पड़ताल में जुट गई। कैश पकड़ने की सूचना मंडलीय कार्यालय इलाहाबाद को दी गई। बैंक अधिकारी कोतवाली पहुंच गए। वहां पर बैंक अधिकारियों व पुलिस के बीच नोकझोंक होती रही।

घटना हुई तो कौन होगा जिम्मेदार

सहायक एलडीएम अधिकारी सुनील कुमार यादव ने बताया कि पुलिस की ओर से जांच की जाए लेकिन कैश को सार्वजनिक न किया जाए। इससे कैश की गोपनीयता भंग होती है। अगर इस दौरान कोई घटना होती है तो उसका जिम्मेदार कौन होगा।

समय से नहीं पहुंचता कैश

सुनील कुमार ने बताया कि पुलिस की कार्रवाई से बैंकों में समय से कैश नहीं पहुंचता है। इसके चलते ग्राहकों के साथ बैंक कर्मचारियों को परेशानी उठानी पड़ती है। बैंक में ग्राहक हंगामा करते है।

डीएम से मिल की शिकायत

अधिकारियों ने डीएम उदयवीर ¨सह से मिल कर मांग करते हुए कहा कि आदेश जारी किया जाए कि अगर बैंक का कैश पकड़ा जाता है तो कागज दिखाने के बाद उसे छोड़ दिया जाए। कैश को सार्वजनिक न किया जाए।

नीली बत्ती लगे वाहन का चालान

कोतवाली पुलिस ने चे¨कग के दौरान एक नीली बत्ती को रोका। जानकारी करने पर चालक ने बताया कि गाड़ी झांसी कमिश्नर की है। पुलिस की सख्ती के बाद उसके अपने को झांसी में प्रशासनिक विभाग का बाबू बताया। पुलिस ने नीली बत्ती उतरवा कर गाड़ी का चालान कर दिया।

- पुलिस की ओर से पकड़े गए कैश की जांच करने के बाद उसे छोड़ दिया गया।

-योगेश कुमार, क्षेत्राधिकारी सदर।

chat bot
आपका साथी