121 ने कोरोना से जंग जीती, 226 मिले नए संक्रमित

जागरण संवाददाता हमीरपुर बुधवार को जिले में 121 लोगों ने कोरोना जंग जीतकर अपने घर वाप

By JagranEdited By: Publish:Wed, 05 May 2021 07:56 PM (IST) Updated:Wed, 05 May 2021 07:56 PM (IST)
121 ने कोरोना से जंग जीती, 226 मिले नए संक्रमित
121 ने कोरोना से जंग जीती, 226 मिले नए संक्रमित

जागरण संवाददाता, हमीरपुर : बुधवार को जिले में 121 लोगों ने कोरोना जंग जीतकर अपने घर वापसी की है। वहीं जिले के अलग अलग स्थानों में की गई कोरोना जांचों में कुल 226 लोग कोरोना संक्रमित पाए गए हैं। इसके साथ ही तीन लोगों की कोरोना से मौत हुई है। लगातार कोरोना संक्रमितों के मिलने से स्वास्थ्य विभाग परेशान है। इसके साथ ही बुधवार से ग्रामीण इलाकों में कोविड मरीजों की खोजबीन का अभियान भी शुरू हो गया है।

मुख्य चिकित्साधिकारी डा.आरके सचान के द्वारा बताया गया कि रोजाना मरीजों की हालत में सुधार हो रहा है। बुधवार को 121 लोग कोरोना जंग जीतकर अपने घरों को लौटे हैं। उन्होंने बताया कि बुधवार को गोहांड में 6, कुरारा में दस, मौदहा में 54, मुस्करा में तीन, राठ में 44, सरीला में एक, सुमेरपुर में 27, हमीरपुर में 25 तथा अन्य स्थानों में दो समेत कुल 226 लोग कोरोना संक्रमित पाए गए हैं। वहीं मुस्करा कस्बा निवासी 65 वर्षीय मुन्नालाल, बंडा गांव निवासी 40 वर्षीय रमाकांत पाठक की कोरोना से कुरारा कोविड हॉस्पिटल में मौत हो गई। वहीं हमीरपुर के रोडवेज संविदा चालक अमित कुमार की भी कोरोना से इलाज दौरान झांसी में मौत हुई। बुधवार को सभासद प्रतिनिधि व जिला अस्पताल के नेत्र चिकित्सक डा.सुरेश ने जिला पंचायत परिसर स्थित मीडिया कार्यालयों समेत अन्य कार्यालयों में सैनिटाइजर का छिड़काव कराया है।

----

57 गांवों में 168 की जांच, छह मिले पॉजिटिव

संस, भरुआ सुमेरपुर : मुख्यमंत्री के आदेश पर स्वास्थ विभाग ने गांवों में जाकर कोरोना संक्रमित मरीजों की जानकारी हासिल कर कोरोना टेस्ट किया। प्रभारी चिकित्सा अधिकारी डा. महेश चंद्रा ने बताया कि मुख्यमंत्री के निर्देश पर बुधवार को गांव में जाकर कोरोना मरीज ढूढें गए। प्रथम दिन स्वास्थ विभाग की टीम को ब्लॉक की 57 ग्राम पंचायतों में कुल छह मरीज पॉजिटिव मिले हैं। जिन्हें जरुरी उपचार मुहैया कराया गया है। इस दौरान 168 लोगों की जांच की गई। क्षेत्र के ग्राम इंगोहटा, पंधरी, बिरखेरा, बांकी आदि गांवों में मरीज मिले हैं।

chat bot
आपका साथी