सरकारी अस्पताल परिसर में भरा पानी

By Edited By: Publish:Wed, 23 Jul 2014 01:03 AM (IST) Updated:Wed, 23 Jul 2014 01:03 AM (IST)
सरकारी अस्पताल परिसर में भरा पानी

राठ, संवाद सहयोगी : राठ के सरकारी अस्पताल में मर्ज दिखाने आना पड़े तो देखकर जाना, क्योंकि बीते दिनों से हो रही मामूली बारिश से अस्पताल गेट पर पानी भर गया है। वहीं परिसर में अत्यधिक गड्ढे हैं, इसके चलते ऐसा न हो कि कि पानी से गुजरते वक्त आपका वाहन गड्ढे में चला गया तो समझो कपडे़ खराब तो होंगे ही साथ में आप चुटहिल हो जाओगे। जबकि इस समस्या का निदान अस्पताल प्रशासन नहीं करा पा रहा है। मरीजों व उनके साथ आने वाले तीमारदारों को बेहद जलभराव के चलते तकलीफें उठानी पड़ रही है।

वैसे तो बीते दिनों से हो रही रिमझिम बारिश से हर जगह पानी-पानी भर गया है। दूसरी ओर कस्बे की ऐसी कोई भी सड़क नहीं बची जो कीचड़ से पटी न हो। इसका कारण है कि नगर पालिका द्वारा नालों का निकाला गया मलबा ठीक तरह से नहीं उठाया गया नतीजतन बारिश में वही मलबा कीचड़ में तब्दील हो गया है। हर स्थान पर तो लोग किसी तरह निकल जाते हैं, लेकिन सरकारी अस्पताल गेट पर पानी भरने लोगों को दिक्कतें हो रही है। दूसरी ओर ऐसी भीषण गर्मी में वहां पर न तो तीमारदारों के लिए कोई व्यवस्था और न ही मरीजों के लिए गर्मी से बचाव को कोई बंदोबस्त होता है। साथ ही राठ का सरकारी अस्पताल ठूंठ बन कर रह गया है। डाक्टरों का भारी अभाव, दवाइयों का भारी टोटा और मरीजों को मामूली मर्ज पर रेफर पर्ची देकर टरकाना यहां की रीति बन गई है।

क्या बोले जवाबदेह

बारिश होगी तो पानी तो भरेगा ही। हालांकि अस्पताल में जलभराव से निपटने के लिए जल्द ही व्यवस्था की जाएगी। -एसपी.अग्रवाल, प्रतिरक्षक अधिकारी।

chat bot
आपका साथी