किराएदार प्रेमी संग साजिश रच पत्‍नी ने कराई पति की हत्या, पत्नी व प्रेमी हिरासत में Gorakhpur News

गोरखपुर में पत्नी ने प्रेमी के साथ मिलकर पति की हत्या कराई थी और उसकी गुमशुदगी की रिपोर्ट लिखाकर खुद अनजान होने का नाटक रचा था। अपने मकान में रह रहे किराएदार से उसकी नजदीकियां बढ़ती गईं और शराब पीकर पति के मारपीट करने का फायदा उसके प्रेमी ने उठाया।

By Pradeep SrivastavaEdited By: Publish:Fri, 02 Apr 2021 07:05 AM (IST) Updated:Fri, 02 Apr 2021 07:05 AM (IST)
किराएदार प्रेमी संग साजिश रच पत्‍नी ने कराई पति की हत्या, पत्नी व प्रेमी हिरासत में Gorakhpur News
पत्‍नी से प्रेमी के साथ मिलकर पति की हत्‍या करवा दी। - प्रतीकात्‍मक तस्‍वीर

गोरखपुर, जेएनएन। पत्नी ने प्रेमी के साथ मिलकर पति की हत्या कराई थी और थाने में उसकी गुमशुदगी की रिपोर्ट लिखाकर खुद के अनजान होने का नाटक रचा था। अपने मकान में रह रहे किराएदार से उसकी नजदीकियां बढ़ती गईं और शराब पीकर पति के मारपीट करने का फायदा उसके प्रेमी ने उठाया। पुलिस ने सर्विलांस के जरिये दोनों के काल डिटेल्स खंगालने के बाद इस मामले का पर्दाफाश कर दिया है। केवल अब इसकी औपचारिक घोषणा शेष रह गई है। पत्नी और उसके प्रेमी को पुलिस हिरासत में लेकर पूछताछ कर रही है।

यह है मामला

पुलिस के अनुसार चिलुआताल थाना क्षेत्र के नकहा नंबर एक गायत्रीपुरम का निवासी  35 वर्षीय अजय यादव पेंट पालिश का काम करता था। 21 मार्च को वह घर से निकला और उसके बाद नहीं लौटा। 23 मार्च को पत्नी रीना ने चिलुआताल थाने में गुमशुदगी की रिपोर्ट दर्ज कराई थी। जिसमें अजय के घर से 20 हजार रुपये लेकर कहीं निकलने की बात कही गई थी। रविवार को अजय का शव गुलरिहा थाना क्षेत्र के बनगाई जंगल में मिला था। शरीर के ज्यादातर हिस्से जंगली जानवर खा गए थे। मौके पर पत्नी ने पहुंचकर शिनाख्त की थी।

पोस्टमार्टम रिपोर्ट के मुताबिक अजय की गला रेतकर हत्या की गई थी। कोई रंजिश की बात भी नहीं सामने आ रही थी। इस बीच पुलिस ने रीना की काल डिटेल चेक की तो उसकी जिस नंबर पर ज्यादा बात हुई है, वह किराएदार सुनील साहनी का है। सुनील गोरखनाथ थाना क्षेत्र के मसहवा टोला का निवासी है। वह कई महीने से किराए पर रह था। पुलिस के मुताबिक अजय शराब पीने के बाद आपा खो बैठता था और पत्नी की पिटाई करता था। इसे  लेकर सुनील ने रीना को भडकाना शुरू किया और उससे प्रगाढ़ संबंध बना लिए। तीन ब'चों की मां रीना भी उसके झांसे में आ गई।

अजय की दौलत पर थी नजर

पुलिस के मुताबिक सुनील की नजर अजय के जमीन जायदाद पर थी। वह अजय की हत्या के बाद वह रीना से शादी करना चाहता था। बीते 21 मार्च को सुबह नौ बजे अजय को शराब पिलाने के बहाने वह उसे लेकर गुलरिहा चला गया। वहां उसने उसे शराब पिलाई और यह लालच भी दी कि वह उसके साथ चले तो और शराब पीने को मिलेगी। वह अजय को बनगाई जंगल ले गया और वहां दोबारा उसे शराब पिलाई। इसके बाद सुनील ने धारदार हथियार से गला रेतकर अजय की हत्या कर दी। एसपी नार्थ मनोज कुमार अवस्थी ने बताया कि सुनील ने अजय की बाइक अपने एक रिश्तेदार के यहां रख दिया था। पुलिस ने उसे भी बरामद कर लिया है। 

chat bot
आपका साथी