UP Election 2022: 15 दिन में 10 लाख लोगों तक पहुंच जाएंगे समाजवादी पार्टी के 22 वचन

UP Vidhan Sabha Chunav 2022 विधान सभा चुनाव को देखते हुए सभी राजनीतिक दलों ने अपने आइटी सेल को सक्रिय कर दिया है। सपा के 22 वचन सिर्फ डिजिटल प्लेटफार्म पर ही नहीं होंगे बल्कि हर घर की दीवारों पर भी चस्पा होंगी। समाजवादी पार्टी भी इसमें पीछे नहीं है।

By Pradeep SrivastavaEdited By: Publish:Thu, 10 Feb 2022 08:14 AM (IST) Updated:Thu, 10 Feb 2022 08:14 AM (IST)
UP Election 2022: 15 दिन में 10 लाख लोगों तक पहुंच जाएंगे समाजवादी पार्टी के 22 वचन
UP Vidhan Sabha Chunav 2022: उत्तर प्रदेश के पूर्व सीएम अखिलेश यादव। - फाइल फोटो

गोरखपुर, जागरण संवाददाता। जैसे ही आप अपना मोबाइल खोलेंगे, समाजवादी पार्टी के 22 वचन आपके कानों में गूंजने लगेंगे। अगर आप महिला हैं तो नौकरी में 33 प्रतिशत आरक्षण, बेरोजगार हैं तो 11 लाख पदों पर भर्ती, सीमांत किसान हैं तो दो बोरी डीएपी व पांच बोरी खाद, बीपीएल परिवार हैं तो दो निश्शुल्क सिलेंडर और दो पहिया चालक हैं तो एक लीटर पेट्रोल, आमजन हैं तो 300 यूनिट मुफ्त बिजली और बुजुर्ग हैं तो 1500 रुपये प्रतिमाह समाजवादी पेंशन का आश्वासन मिलना शुरू हो जाएगा। जिला समाजवादी पार्टी ने राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव के 22 संकल्पों को 15 दिन में दस लाख लोगों तक पहुंचाने का संकल्प लिया है। इसके लिए पार्टी की डिजिटल टीम ने लोगों का मोबाइल नंबर जुटाना शुरू कर दिया है। नौ लाख मोबाइल नंबर टीम ने हासिल कर लिए हैं।

डिजिटल प्लेटफार्म पर लोगों का भरोसा जीतने के लिए गठित की गई पांच टीम

सपा के 22 वचन सिर्फ डिजिटल प्लेटफार्म पर ही नहीं होंगे, बल्कि हर घर की दीवारों पर भी चस्पा होंगी। छात्र, युवा, किसान, बुजुर्ग और नौजवानों के हाथ में होंगे, जो 22 वचन की याद दिलाते रहेंगे। बकौल जिलाध्यक्ष अवधेश यादव, हर घर और हर हाथ तक वचन पहुंचाने के लिए कार्यकर्ताओं और युवाओं की टीम तैयार कर ली गई है। बेतियाहाता स्थित कार्यालय में डिजिटल की पांच टीम गठित कर दी गई है। जो लोगाें के बीच पार्टी के भरोसे को कायम रखने में जुट गई है।

हर घर तक वचन पहुंचाने के लिए युवाओं को सौंपी गई जिम्मेदारी

वर्चुअल बैठक में लोहिया वाहिनी, युवजन सभा और महिला सभा के पदाधिकारियों को अपने-अपने वर्ग के लोगों तक सपा के संकल्पों को पहुंचाने की जिम्मेदारी सौंप दी गई है। इसके लिए पंफलेट छपवाए जा रहे हैं। सपा के कार्यकर्ता गांवों में न सिर्फ घर-घर पहुंचेंगे, बल्कि विद्यालयों, खेल के मैदानों और अन्य प्रतिष्ठानों तक पहुंचेंगे। वे सपा के संकल्पों के प्रति लोगों का भरोसा हासिल करने के साथ फीडबैक भी जुटाएंगे। जिसे पार्टी हाईकमान तक पहुंचाया जाएगा। फीडबैक पर पार्टी नेतृत्व आगे की रणनीति तैयार करेगी।

chat bot
आपका साथी