गोरखपुर पुलिस लाइन में एसटीएफ इंस्पेक्टर सहित दो के आवास में चोरी Gorakhpur News

गोरखपुर पुलिस लाइन में एसटीएफ इंस्पेक्टर सहित दो के आवास में चोरी का मामला सामने आया है। इसके पूर्व यहां चोरी की कई घटनाएं हो चुकी हैं।

By Pradeep SrivastavaEdited By: Publish:Mon, 24 Aug 2020 01:01 PM (IST) Updated:Mon, 24 Aug 2020 01:01 PM (IST)
गोरखपुर पुलिस लाइन में एसटीएफ इंस्पेक्टर सहित दो के आवास में चोरी Gorakhpur News
गोरखपुर पुलिस लाइन में एसटीएफ इंस्पेक्टर सहित दो के आवास में चोरी Gorakhpur News

गोरखपुर, जेएनएन। लगातार चुनौती पेश कर रहे चोर, शनिवार की रात पुलिस लाइन में क्राइम ब्रांच के कार्यालय के सामने ही स्थित दो आवासों का ताला तोड़कर नकदी और कीमती सामान उठा ले गए। इसमें से एक आवास इंस्पेक्टर संतोष सिंह का है और वह एटीएस में तैनात हैं। इससे पहले भी पुलिस लाइन में चोरी की घटनाएं होती रही हैं, लेकिन किसी भी घटना का कभी पर्दाफाश नहीं हुआ।

एटीएस इंस्पेक्टर संतोष सिंह, परिवार के साथ कहीं बाहर गए हुए हैं। बगल के आवास में रहने वाले पुलिसकर्मी का परिवार भी उनके साथ गया है। दोनों आवासों में कई दिन से ताला बंद हैं। सोमवार को सुबह पड़ोसियों की नजर टूटे हुए ताले पर पड़ी। उन्हीं लोगों ने फोन से इसकी जानकारी इंस्पेक्टर संतोष को दी। बाद में संतोष सिंह ने पुलिस लाइन के आरआइ और कैंट इंस्पेक्टर को फोन कर घटना के बारे में बताया। दोनों परिवारों के बाहर होने की वजह से अभी यह नहीं पता चल पाया है कि क्या-क्या चोरी गया है ?

पहले भी हो चुकी हैं घटनाएं, नहीं हुआ पर्दाफाश

एक साल पहले पुलिस लाइन में इंडेन गैस के गोदाम का ताला तोड़कर चोर कई सिलेंडर, कुछ रुपये और जरूरी कागजात उठा ले गए थे। उसी दौरान पुलिस लाइन के आधा दर्जन से अधिक आवासों में भी एक के बाद एक चोरी की घटनाएं हुई थीं। मुकदमा भी दर्ज हुआ था, लेकिन पुलिस किसी भी घटना का आज तक पर्दाफाश नहीं कर पाई। छोट-बड़े अपराधियों के पकड़े जाने पर श्रेय लेने में आगे रहने वाली क्राइम ब्रांच की टीम के लिए भी चोरी की यह वारदात बड़ी चुनौती है।

जिन दो आवासों में चोरी हुई है, उसमें रहने वाले परिवार बाहर हैं। इसलिए चोरी गए सामान का विवरण नहीं मिल पाया है और न ही तहरीर ही मिली है। घटना की छानबीन की जा रही है। तहरीर मिलने पर मुकदमा दर्ज किया जाएगा। - सुमित शुक्ल, सीओ कैंट। 

chat bot
आपका साथी