Top Gorakhpur News Of The Day, 06 February 2020 : बेरोजगार हैं ? यहां पहुचें : आ रही हैं 65 कंपनियां, 7000 लोगों को देंगी रोजगार

Top Gorakhpur News of the Day 06 February 2020 06 February 2020 गुरुवार की गोरखपुर की टॉप खबरें। ताजातरीन खबरों के लिए बने रहिए हमारे साथ।

By Pradeep SrivastavaEdited By: Publish:Thu, 06 Feb 2020 05:10 PM (IST) Updated:Thu, 06 Feb 2020 05:10 PM (IST)
Top Gorakhpur News Of The Day, 06 February 2020 : बेरोजगार हैं ? यहां पहुचें : आ रही हैं 65 कंपनियां, 7000 लोगों को देंगी रोजगार
Top Gorakhpur News Of The Day, 06 February 2020 : बेरोजगार हैं ? यहां पहुचें : आ रही हैं 65 कंपनियां, 7000 लोगों को देंगी रोजगार

गोरखपुर, जेएनएन। गोरखपुर और गोरखपुर के आसपास के जिलों की 06 February 2020 गुरुवार की प्रमुख खबराें में बेरोजगार हैं ? यहां पहुचें : आ रही हैं 65 कंपनियां, 7000 लोगों को देंगी रोजगार खबर चर्चा में रही। इसके अलावा दुधवा नेशनल पार्क में अब नहीं सुनाई देगी ट्रेनों की छुक-छुक, बाइकर्स गैंग ने 10 किमी पीछा कर जनरथ पर किया पथराव, दो यात्री घायल, डॉक्टर लिख रहे ब्रांड, एक्सपायर हो रहीं जन औषधि केंद्र की दवाएं, गोरखपुर : शहर के बीच में सिक्‍स लेन, दो अरब से बदलेगी शहर की सूरत, रणजीत बच्चन हत्याकांड : लेनदेन व पारिवारिक विवाद में हुई हत्‍या, पत्‍नी भी संदेह के घेरे में, बदलता गोरखपुर : रामगढ़ताल के किनारे रेलवे का होटल और मॉल और पूर्वोत्तर रेलवे को मिले 26 अरब रुपये, कुसम्ही-गोरखपुर-डोमिनढ़ के बीच बिछेगी तीसरी लाइन खबर भी चर्चा में रही।

बेरोजगार हैं ? यहां पहुचें : आ रही हैं 65 कंपनियां, 7000 लोगों को देंगी रोजगार

गोरखपुर। आगामी नौ फरवरी को दीनदयाल उपाध्याय गोरखपुर विश्वविद्यालय के दीक्षा भवन में सेवायोजन कार्यालय, कौशल विकास मिशन व राजकीय औद्योगिक प्रशिक्षण संस्थान के संयुक्त आयोजन में वृहद रोजगार मेले का आयोजन किया जा रहा है। इसमें 65 कंपनियां सात हजार लोगों के रोजगार के लिए युवाओं का साक्षात्कार करेंगी। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ इसमें मुख्य अतिथि के तौर पर शामिल हो सकते हैं।

दुधवा नेशनल पार्क में अब नहीं सुनाई देगी ट्रेनों की छुक-छुक

गोरखपुर। पर्यटन की दृष्टि से महत्वपूर्ण दुधवा नेशनल पार्क में अब ट्रेनों की छुक-छुक नहीं सुनाई देगी। आम यात्री पार्क में न ट्रेनों में सफर कर पाएंगे और न ही वन्य जीवों (टाइगर, हिरन और भालू आदि) को नजदीक से देख सकेंगे। करीब 120 साल पुराना ऐतिहासिक नानपारा-मैलानी छोटी रेल लाइन इस माह कभी भी बंद हो जाएगी।

बाइकर्स गैंग ने 10 किमी पीछा कर जनरथ पर किया पथराव, दो यात्री घायल

गोरखपुर। देवरिया से लखनऊ जा रही अवध डिपो की जनरथ बस पर चौरीचौरा क्षेत्र में बाइक सवारों ने पथराव किया। इस घटना में दो यात्री घायल हो गए। बस चालक अवध बिहारी की तहरीर पर बुधवार को कैंट थाने में एक दर्जन अज्ञात बदमाशों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया।

डॉक्टर लिख रहे ब्रांड, एक्सपायर हो रहीं जन औषधि केंद्र की दवाएं

गोरखपुर। रीमा, राधेश्याम व सरवन पर्ची लेकर जिला अस्पताल के जन औषधि केंद्र पर आए थे, वो दवाएं केंद्र पर नहीं थीं। उन्हें वापस जाना पड़ा। पूछने पर केंद्र संचालक ने बताया कि ये ब्रांड की दवाएं हैं जो बाहर मेडिकल स्टोर पर मिलती हैं। यहां डॉक्टर जन औषधि (जेनरिक) दवा लिख नहीं रहे हैं। इस वजह से बड़ी मात्रा में दवाएं एक्सपायर हो चुकी हैं।

गोरखपुर : शहर के बीच में सिक्‍स लेन, दो अरब से बदलेगी शहर की सूरत

गोरखपुर। शहर की पहली सिक्स लेन सड़क नौसढ़ से पैडलेगंज के बीच बनेगी। जेल बाईपास को फोर लेन किया जाएगा तो शहर के दो प्रमुख चौराहों का चौड़ीकरण भी होगा। इन कार्यों का खाका तैयार करने के बाद लोकनिर्माण विभाग ने मंजूरी के लिए शासन में भेज दिया है।

रणजीत बच्चन हत्याकांड : लेनदेन व पारिवारिक विवाद में हुई हत्‍या, पत्‍नी भी संदेह के घेरे में

गोरखपुर। लखनऊ में हजरतगंज के पास हिंदुत्ववादी नेता रणजीत बच्चन की हत्या लेनदेन और पारिवारिक विवाद में हुई थी। गोरखपुर पुलिस की मदद से लखनऊ पुलिस इस घटना का पर्दाफाश करने के बेहद करीब पहुंच गई है। हत्याकांड में बच्चन की तीन पत्‍नियों में से एक पत्नी की भूमिका भी संदेह के दायरे में है। एक बड़े पुलिस अधिकारी की देखरेख में उससे पूछताछ की जा रही है। गोरखपुर से मंगलवार की रात हिरासत में लिए गए प्रॉपर्टी डीलर के भी साजिश में शामिल रहने की पुष्टि हो गई है।

बदलता गोरखपुर : रामगढ़ताल के किनारे रेलवे का होटल और मॉल

गोरखपुर। रामगढ़ताल के किनारों पर बसी अपनी पुरानी कॉलोनियों को ध्वस्त कराकर रेलवे होटल और मॉल बनवाएगा। इस व्यावसायिक परियोजना को पूरा करने की जिम्मेदारी रेल भूमि विकास प्राधिकरण (आरएलडीए) को सौंपी गई है। रेलवे प्रशासन ने कॉलोनी खाली करने के लिए कर्मचारियों को नोटिस देना शुरू कर दिया है।

पूर्वोत्तर रेलवे को मिले 26 अरब रुपये, कुसम्ही-गोरखपुर-डोमिनढ़ के बीच बिछेगी तीसरी लाइन

गोरखपुर। आम बजट के पांचवें दिन मंत्रालय ने रेल में निर्धारित धन को मदवार आवंटित कर दिया। पूर्वोत्तर रेलवे के लिए भी विभिन्न मदों में धन आवंटित हो गया है। समग्र विकास के लिए लगभग 26 सौ करोड़ मिला है। हालांकि, अभी स्पष्ट नहीं हो पा रहा है कि पिछले बजट के सापेक्ष कितना धन मिला है। जानकारों का कहना है कि कई अन्य मद हैं जिसका उल्लेख नही है। इसबार लगभग तीन सौ करोड़ अधिक बजट आवंटित होने की संभावना है। पिछली बार कुल करीब 29 सौ करोड़ का बजट था।

chat bot
आपका साथी