मुख्यमंत्री के आगमन को लेकर संवर रहा शहर

देवरिया में बारिश के दौरान विभिन्न स्थानों पर की गई साफ-सफाई।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 22 Sep 2020 10:59 PM (IST) Updated:Wed, 23 Sep 2020 05:07 AM (IST)
मुख्यमंत्री के आगमन को लेकर संवर रहा शहर
मुख्यमंत्री के आगमन को लेकर संवर रहा शहर

देवरिया, जेएनएन: प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के संभावित दौरे को लेकर मंगलवार को शहर को संवारा जाने लगा। इसके अलावा सभी सरकारी कार्यालय तैयारियों में जुटे हैं। कहीं नाली की सफाई हो रही है तो कहीं झाड़-झंखाड़ साफ किया जा रहा है। शहर को चकाचक करने में अधिकारी कर्मचारी जुटे रहे।

विकास भवन, जिला अस्पताल, महिला अस्पताल, पीडब्ल्यूडी कार्यालय, कलेक्ट्रेट समेत सभी सरकारी दफ्तरों को चमकाया जा रहा है। कोई दीवार पेंट कर रहा है तो कोई फाइल ठीक कर रहा है। अधिकारी और कर्मचारी अपनी कागजी तैयारी में जुटे रहे। विकास भवन में कहीं रंग रोगन हो रहा है तो कहीं नाली की सफाई की जा रही है। ऐसा लग रहा है जैसे उत्सव की तैयारी हो रही है।

हेलीपैड पर लगा पानी निकालने में छूटा पसीना

पूरे दिन हुई बारिश ने तैयारियों में बाधा डालने का काम किया। बावजूद इसके भीगते हुए सफाई कर्मी व अन्य कर्मियों ने कार्य किया। हेलीपैड की मरम्मत, सड़क निर्माण व पानी निकालने में दो सौ से अधिक मजूदर, सफाईकर्मी जुटे रहे। हेलीपैड के समीप साफ-सफाई व आने जाने के लिए बनाए गए रास्ते पर भरा पानी बड़ी मुश्किल से निकाला गया।

नगर पालिका ने कराई सड़क व नालियों की सफाई

सुबह से लेकर शाम तक सिविल लाइन्स रोड के अलावा सभी प्रमुख सड़कों की सफाई में नगर पालिका के कर्मचारी जुटे रहे। पुलिस लाइन से सिविल लाइन आने वाली सड़क की दोनों पटरियों को सफाई कर्मियों ने गंदगी मुक्त किया। शहर में मुख्य सड़क के किनारे नालों की सफाई का कार्य पूरा दिन चलता रहा।

मुख्यमंत्री के ब्लड ग्रुप के 2 पुलिस कर्मी तैनात

मुख्यमंत्री का ब्लड ग्रुप एबी पॉजिटिव है। ऐसे में स्वास्थ्य विभाग ने इसकी सूचना पुलिस विभाग को दी, इसके लिए दो पुलिस कर्मियों की तैनाती की गई है। यह दोनों पुलिस कर्मी जिले में जब तक मुख्यमंत्री रहेंगे वह ब्लड बैंक की टीम के साथ मौजूद रहेंगे। सीएमओ आलोक कुमार पांडेय ने कहा कि अभी कोई सूचना नहीं आई है। हम लोग अपनी तैयारी कर रहे हैं।

डीएम, एसपी लेते रहे तैयारी की जानकारी

डीएम अमित किशोर, एसपी डा. श्रीपति मिश्र, सीडीओ शिव शरणप्पा जीएन हेलीपैड से लेकर अन्य तैयारियों के बारे में पूरे दिन जानकारी लेते रहे। जहां भी आवश्यकता महसूस हुई अधिकारियों ने डीएम को फोन कर बताया। डीएम ने सभी विभागों को अपनी तैयारी पूरी रखने का निर्देश दिया है।

chat bot
आपका साथी