आश्रम में महिला की हत्‍या : नहीं हुआ था दुष्‍कर्म, पति ने ही की थी हत्‍या

गोरखपुर के कैंपियरगंज क्षेत्र के एक आश्रम में 31 दिसंबर 2018 की रात हुई महिला रेखा की हत्या का पुलिस ने पर्दाफाश करने का दावा करते हुए पति को ही गिरफ्तार कर लिया।

By Pradeep SrivastavaEdited By: Publish:Fri, 31 May 2019 01:29 PM (IST) Updated:Sun, 02 Jun 2019 08:50 AM (IST)
आश्रम में महिला की हत्‍या : नहीं हुआ था दुष्‍कर्म, पति ने ही की थी हत्‍या
आश्रम में महिला की हत्‍या : नहीं हुआ था दुष्‍कर्म, पति ने ही की थी हत्‍या

गोरखपुर, जेएनएन। गोरखपुर के कैंपियरगंज क्षेत्र के एक आश्रम में 31 दिसंबर 2018 की रात हुई महिला रेखा की हत्या का पुलिस ने पर्दाफाश करने का दावा करते हुए पति को ही गिरफ्तार कर लिया। पुलिस ने हत्या का कारण गृह कलह बताया है।

सिद्धार्थनगर जिले के शोहरतगढ़ निवासी गोविंद कैंपियरगंज कस्बे में स्थित एक आश्रम में चौकीदार था और आश्रम परिसर में स्थित एक कमरे में पत्नी रेखा व ब'चों के साथ रहता था। गोविंद ने बीते 31 दिसंबर 2018 की रात में आश्रम प्रबंधन से जुड़े लोगों को फोन से सूचना दी कि रात में 12:30 बजे के आसपास बाइक सवार तीन युवक आए और बेहोश होने तक पीटा। कुछ देर बाद उसे होश आया तो आश्रम परिसर में हमारी पत्नी रेखा की लाश पड़ी। गोविंद ने पत्नी के साथ ज्यादती होने का भी दावा किया था।

पुलिस अधीक्षक उत्तरी अरविंद पांडेय और सहायक पुलिस अधीक्षक रोहन पी बोत्रे ने गुरुवार को पुलिस लाइंस में पत्रकारों को बताया कि गोविंद की बात पर भरोसा कर पुलिस ने छानबीन शुरू की तो चौंकाने वाले तथ्य सामने आए। एफएसएल रिपोर्ट में नौकरानी रेखा के साथ दुराचार होने की पुष्टि नहीं हुई तो मृतका की बहन व ब'चों से पूछताछ की गई तो पता चला कि गोविंद और रेखा के बीच अक्सर विवाद होता था। विवाद का कारण जानने के लिए गोविंद को हिरासत में लेकर कड़ाई से पूछताछ की गई तो उसने पत्नी की हत्या करना स्वीकार  कर लिया।

पुलिस अधिकारियों ने दावा किया कि 31 दिसंबर 2018 की रात में खाना खाने के बाद विवाद के दौरान गोविंद ने पत्नी रेखा को बुरी तरह से पीट दिया, जिससे रेखा की मौत हो गई। पुलिस और आश्रम प्रबंधन को गुमराह करने व खुद को सजा से बचाने के लिए गोविंद ने तीन युवकों पर रेखा की हत्या का  आरोप मढ़ दिया था।

चचेरी बहन से दुष्कर्म, दर्ज हुआ मुकदमा

गोरखपुर के खोराबार इलाके में गुरुवार को एक युवक के नाबालिग चचेरी बहन से दुष्कर्म करने की घटना सामने आई है। इस मामले में पुलिस ने नामजद मुकदमा दर्ज कर लिया है। पीडि़ता को चिकित्सकीय परीक्षण के लिए भेजा गया है। आरोपित फरार है।

चचेरे भाई रामअशीष ने किशोरी को सौ रुपये देकर दुकान से साबुन लाने के लिए भेजा था। उस समय घर में रामअशीष के अलावा और कोई नहीं था। किशोरी साबुन लेकर लौटी तो मोबाइल फोन से उसे अश्लील फिल्म दिखाने के बाद उसके साथ दुष्कर्म करने लगा। किसी तरह से किशोरी उसके चंगुल से निकलकर अपने घर पहुंची और घटना के बारे में मां को बताया। आरोपित को खोजते हुए पीडि़ता की मां उसके घर गई लेकिन तब तक वह फरार हो चुका था। बाद में पीडि़ता के साथ थाने पहुंचकर मां ने इस संबंध में तहरीर दी। आरोपित की तलाश की जा रही है।

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप

chat bot
आपका साथी