Lockdown in Gorakhpur: ऐसे खुल रहीं दुकानें Gorakhpur News

हालांकि शटर बंद रहता है। लेकिन जैसे ही कोई ग्राहक वहां पहुंचता है वे दुकान खोल उस ग्राहक को भीतर घुसा लेते हैं और फिर से शटर को बंद कर देते हैं।

By Satish ShuklaEdited By: Publish:Sat, 18 Jul 2020 09:46 AM (IST) Updated:Sat, 18 Jul 2020 09:46 AM (IST)
Lockdown in Gorakhpur: ऐसे खुल रहीं दुकानें Gorakhpur News
Lockdown in Gorakhpur: ऐसे खुल रहीं दुकानें Gorakhpur News

गोरखपुर, जेएनएन। लॉकडाउन वाले इलाकों में चोरी-छिपे खोल रहे दुकान लोग अपनी जान के खुद ही दुश्मन बन रहे हैं। खासकर जिनकी दुकान गलियों या कॉम्पलेक्स के अंदर है वह बेखौफ होकर दुकानें खोल रहे हैं। उन्हें ये बात समझ नहीं आ रही है कि पुलिस उनकी सुरक्षा के लिए लॉकडाउन नियमों को सख्ती से पालन कराने के लिए मुस्तैद है, लेकिन कईं दुकानदार लॉकडाउन नियमों का उल्लंघन शायद ये सोचकर कर रहे हैं कि वे पुलिस को धोखा दे रहे हैं।

अब सोमवार को खुलेंगी दुकानें

कोरोना संक्रमण के बढ़ते हुए मामलों को देखते हुए प्रशासन ने शहर के राजघाट, कोतवाली और तिवारीपुर क्षेत्र में शुक्रवार तक लॉकडाउन किया था। शनिवार और रविवार बंदी है इसलिए तीनों थाना क्षेत्रों में सीधे सोमवार को बाजार खुलना है, लेकिन पांडेयहाता, शाहमारुफ, तिवारीपुर, अलीनगर, जाफरा बाजार, साहबगंज और नखास के दर्जनों दुकानदार चोरी-छिपे रोज दुकान खोल रहे हैं। हैरानी की बात तो है कि ग्राहक भी दुकानों पर पहुंच जा रहे हैं।

बाहर से शटर बंद, अंदर सामान की बिक्री

इससे पहले भी प्रशासन ने कुछ नियम और शर्तों अलग-अलग दिन दुकानों को खोलने की व्यवस्था की थी, लेकिन अधिकांशत: देखने में ये आ रहा था कि जिन दुकानदारों का दुकान खोलने का दिन नहीं होता है वे दुकानों के बाहर बैठ जाते हैं। हालांकि, शटर बंद रहता है। लेकिन जैसे ही कोई ग्राहक वहां पहुंचता है, वे दुकान खोल उस ग्राहक को भीतर घुसा लेते हैं और फिर से शटर को बंद कर देते हैं। इस दौरान दुकान के भीतर पहले ही दुकानदार मालिक या फिर नौकर मौजूद होता है। हैरत की बात ये है कि ये दुकानदार ग्राहक से उसके मास्क पहनने या फिर अन्य नियमों का पालन करने की कोई सख्ती नहीं कर रहे हैं। ऐसा किए जाने के कारण ग्राहक के अलावा दुकानदार खुद अपनी भी जान खतरे में डाल रहा है। इस मामले में गुरुवार और शुक्रवार को प्रशासन ने कई दुकानों को सीज भी किया था।

chat bot
आपका साथी