देवरिया न्यायालय परिसर से फरार 25 हजार का इनामी गिरफ्तार

देवरिया से पेशी पर आया दुष्कर्म व पाक्सो एक्ट का फरार आरोपित चार दिन बाद कुशीनगर जिला मुख्यालय के समीप एक एजेंसी के समीप स्वाट व कोतवाली पुलिस पकड़ने में सफल रही। बीते शुक्रवार को जिला मुख्यालय स्थित दीवानी न्यायालय परिसर में पेशी से वह फरार हो गया था।

By Rahul SrivastavaEdited By: Publish:Tue, 05 Oct 2021 02:30 PM (IST) Updated:Tue, 05 Oct 2021 05:32 PM (IST)
देवरिया न्यायालय परिसर से फरार 25 हजार का इनामी गिरफ्तार
25 हजार का इनामी कुशीनगर में गिरफ्तार। प्रतीकात्मक तस्वीर

गोरखपुर, जागरण संवाददाता : जिला कारागार देवरिया से पेशी पर आया दुष्कर्म व पाक्सो एक्ट का फरार आरोपित चार दिन बाद कुशीनगर जिला मुख्यालय के समीप एक एजेंसी के समीप स्वाट व कोतवाली पुलिस पकड़ने में सफल रही। शुक्रवार को जिला मुख्यालय स्थित दीवानी न्यायालय परिसर में पेशी से वह फरार हो गया था। इस मामले में हेड कांस्टेबल न्यायालय हवालात रामजनम सिंह की तहरीर पर न्यायालय ड्यूटी में तैनात सिपाही विवेक कुमार राय के विरुद्ध नगर कोतवाली में मुकदमा पंजीकृत कराया था।

नाबालिग के अपहरण का पंजीकृत था मुकदमा

प्रमोद कुमार यादव निवासी महेवा न्यू शिवपुरी कालोनी थाना रामगढ़ताल जिला गोरखपुर के खिलाफ सितंबर 2020 में पटहेरवा थाने में नाबालिग के अपहरण का मुकदमा पंजीकृत था। एक माह में पुलिस ने पीड़िता को बरामद कर आरोपित को गोरखपुर रेलवे स्टेशन से गिरफ्तार कर लिया। पीड़िता के बयान के आधार पर दर्ज मुकदमे में दुष्कर्म व पाक्सो एक्ट की धारा बढ़ा दी गई, तब से वह जिला कारागार देवरिया में निरुद्ध था। पेशी के समय पुलिस लाइन में तैनात व न्यायालय ड्यूटी कर रहे सिपाही विवेक कुमार राय उसे हवालात से निकाल कोर्ट रूम ले गए।

पेशी के बाद सिपाही को चकमा देकर फरार हो गया प्रमोद

पेशी के बाद वापसी के समय सिपाही को चकमा देकर वह फरार हो गया था। एसपी सचिंद्र पटेल ने बताया कि आरोपित के फरार होने के बाद इस पर 25 हजार रुपये का इनाम घोषित किया गया था। गिरफ्तारी के लिए अलग-अलग टीमें लगाई थी। पकड़े गए आरोपित के खिलाफ विधिक कार्रवाई की जा रही है।

टीम में यह रहे शामिल

कोतवाली के दारोगा संदीप सिंह, प्रभारी स्वाट टीम अमित शर्मा, मुबारक अली खां, हेड कांस्टेबल अशोक कुमार सिंह, सिपाही राघवेंद्र सिंह, शिवानंद सिंह, रणजीत यादव, सचिन कुमार, चंद्रशेखर यादव, संदीप भास्कर, अभिषेक यादव, धर्मेंद्र यादव।

तीन अभियुक्त गिरफ्तार, भेजे गए जेल

तरयासुजान थाना के हफुआ चर्तुभुज में बच्चों के विवाद को लेकर में हुई मारपीट की घटना में गंभीर रूप से घायल हैदर अंसारी कीइलाज के दौरान मौत हो गई थी। पुलिस ने हजरत, तूफानी व अब्बास, निवासी गांव हफुआ चर्तुभुज के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर जेल भेज दिया। 

chat bot
आपका साथी