रवि किशन ने कहा-भोजपुरी फिल्मों के लिए अलग से बनवाएंगे सेंसर बोर्ड

गोरखपुर के नवनिर्वाचित सांसद रवि किशन भोजपुरी के लिए सेंसर बोर्ड बनवाने का प्रयास करेंगे। उन्होंने अश्लीलता अब बर्दाश्त नहीं होगी।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 08 Jun 2019 12:30 PM (IST) Updated:Sat, 08 Jun 2019 12:30 PM (IST)
रवि किशन ने कहा-भोजपुरी फिल्मों के लिए अलग से बनवाएंगे सेंसर बोर्ड
रवि किशन ने कहा-भोजपुरी फिल्मों के लिए अलग से बनवाएंगे सेंसर बोर्ड

गोरखपुर, जेएनएन। नवनिर्वाचित सांसद रवि किशन पूर्वाचल में भोजपुरी फिल्मों के लिए खासतौर से सेंसर बोर्ड बनवाने के लिए प्रयास करेंगे। यह सेंसर बोर्ड भोजपुरी फिल्मों और गानों में अश्लीलता पर सेंसर करेगा। वह प्रयास करेंगे कि जो लोग भोजपुरी में अश्लीलता का इस्तेमाल करते हैं, उनके खिलाफ कानूनी कार्रवाई भी हो।

रवि किशन सांसद बनने के बाद दूसरी बार गोरखपुर में थे और पहली बार प्रेसवार्ता के जरिए संवाददाताओं से मुखातिब थे। उन्होंने कहा कि भोजपुरी गीतों में अश्लीलता की वजह से इसकी बदनामी होती है। अब ऐसा वह हरगिज नहीं होने देंगे। इसके लिए वह सभी गीतकारों से संवाद करेंगे। सहयोग भी लेंगे। हमारी भोजपुरी काफी पवित्र रही है, इसकी पवित्रता बनाए रखा जाएगा।

इतना ही नहीं भोजपुरी को संविधान की आठवीं अनुसूची में शामिल करने के लिए संसद में भी आवाज बुलंद करेंगे।

फिल्म स्टार ने कहा कि गोरखपुर में फिल्म सिटी की स्थापना बड़ा कार्य है और इसमें वक्त लगेगा। इससे पहले गोरखपुर के ग्रामीण इलाकों में सांस्कृतिक प्रतिभा पहचानने और उसे निखारने के लिए मुफ्त रंगमंच प्रशिक्षण कार्यशाला आयोजित की जाएगी। कार्यशाला भारतेंदु नाट्य अकादमी और संगीत नाटक अकादमी के सहयोग से आयोजित होगी।

निर्माताओं को गोरखपुर आना पड़ेगा, यहीं पर होगी शूटिंग

सांसद और शूटिंग में रवि किशन की प्राथमिकता किसे लेकर होगी, के सवाल पर कहा कि जिस निर्माता और निर्देशक को उनसे काम लेना होगा, उसे गोरखपुर आना होगा। अब उनकी सारी शूटिंग गोरखपुर या उसके इर्दगिर्द ही होगी। रवि किशन ने बताया इसे लेकर उन्होंने सभी निर्माता और निर्देशकों से स्थिति साफ कर दी है। उन्होंने बताया कि उनका पूरा फोकस गोरखपुर पर रहेगा। इसके लिए वह काम भी करना शुरू कर दिए हैं।

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप

chat bot
आपका साथी